Clickadu
हमीरपुरउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

जरूरतमंदों की मदद को करें रक्तदान  : साध्वी निरंजन ज्योति

जिला अस्पताल में रविवार को विश्व रेडक्रास दिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्घाटन केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने किया। उन्होंने लोगों से जरूरतमंद बीमारों की मदद के लिए रक्तदान करने की अपील भी की।

Story Highlights
  • विश्व रेडक्रास दिवस पर जिला अस्पताल में रक्तदान शिविर 
  • चेयरमैन सहित पांच लोगों ने किया रक्तदान
हमीरपुर, हरिमाधव मिश्र :  जिला अस्पताल में रविवार को विश्व रेडक्रास दिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्घाटन केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने किया। उन्होंने लोगों से जरूरतमंद बीमारों की मदद के लिए रक्तदान करने की अपील भी की। रेडक्रास सोसाइटी ने जनपद के अलग-अलग हिस्सों के कुल 25 टीबी ग्रसित मरीजों को गोद लेकर उनके उपचार और देखभाल की जिम्मेदारी उठाई। पांच मरीजों को पोषण किट भी वितरित की गई।
सुबह 10.30 बजे जिला अस्पताल पहुंची केंद्रीय राज्यमंत्री ने रक्तदान शिविर का फीता काटकर उद्घाटन किया। उनकी मौजूदगी में नगर पालिकाध्यक्ष कुलदीप निषाद सहित कुल पांच लोगों ने रक्तदान किया। केंद्रीय राज्यमंत्री ने बीमारों की मदद के लिए लोगों से रक्तदान की अपील करते हुए कहा कि यह पुण्य का काम है। जीवनदान से बढ़कर कोई दूसरा दान नहीं हो सकता। एक यूनिट रक्त से किसी की जान बचाई जा सकती है। इस मौके पर जिलाधिकारी डॉ.चंद्रभूषण त्रिपाठी, पुलिस अधीक्षक केके दीक्षित, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.एके रावत, डॉ.पीके सिंह, डॉ.महेशचंद्रा, बुंदेलखण्ड रक्तदान समिति के अध्यक्ष अशोक निषाद गुरू, पंकज द्विवेदी, एलटी हरेंद्र यादव, लक्ष्मीरतन साहू आदि मौजूद रहे।
रेडक्रास ने 25 टीबी मरीजों को लिया गोद, पोषण किट बांटी  रक्तदान के बाद कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी में टीबी रोग से ग्रसित पांच मरीजों को जिलाधिकारी डॉ.चंद्रभूषण त्रिपाठी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.एके रावत और जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ.महेशचंद्रा ने पोषण किट का वितरण किया। इस मौके पर रेडक्रास सोसाइटी द्वारा जनपद के अलग-अलग क्षेत्रों में रहने वाले 25 टीबी रोगियों को गोद लेने की घोषणा की गई। जिलाधिकारी ने कहा कि केंद्र सरकार ने टीबी उन्मूलन को लेकर पूरी तैयारी की हुई है। 2025 तक टीबी पर प्रभावी नियंत्रण कर लिया जाएगा। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से टीबी के प्रति आम जनमानस को जागरूक करने की अपील भी की ताकि लोग अगर टीबी से ग्रसित होते भी हैं तो सही समय पर और सरकारी अस्पतालों में अपना उपचार कराएं।
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button