कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को किया गया जागरूक

जिलाधिकारी के निर्देश पर बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा स्वीप कार्यक्रम के तहत जनपद के परिषदीय विद्यालयों में जन जागरूकता अभियान चलवाया गया जिसमें मतदाताओं को जागरूक किया गया।

राजेश कटियार, कानपुर देहात। जिलाधिकारी के निर्देश पर बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा स्वीप कार्यक्रम के तहत जनपद के परिषदीय विद्यालयों में जन जागरूकता अभियान चलवाया गया जिसमें मतदाताओं को जागरूक किया गया।

जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत विभिन्न परिषदीय स्कूलों में मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया। मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विभिन्न प्रकार की मतदाता जागरूकता प्रतियोगिताएं कराई गईं। बताते चलें बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पाण्डेय के दिशा-निर्देशों के अनुरूप विभिन्न स्कूलों में स्वीप कार्यक्रम के तहत अनेक प्रकार के मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कराए जा रहे हैं। एक तरफ जहां विद्यार्थियों को वोट के महत्व के बारे में बताया जा रहा है वहीं कई स्कूलों में मतदान विषय पर प्रश्नोत्तरी, रंगोली, भाषण आदि प्रतियोगिताएं भी कराई जा रही हैं।

विद्यार्थियों से यह भी अपील की जा रही है कि वे इन कार्यक्रमों में जो जानकारी प्राप्त कर रहे हैं उसे अपने तक सीमित न रखकर अपने अभिभावकों और आस-पड़ोस के मतदाताओं को भी दें। वोट करने से लोकतंत्र को मजबूती प्रदान होती है इसलिए हर मतदाता को मतदान कर भारत को और मजबूत बनाना चाहिए।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button