Clickadu
कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

एसडीएम साक्षी शर्मा ने सीएचसी/ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र डेरापुर का किया निरीक्षण , कई मिले अनुपस्थित    

जिलाधिकारी नेहा जैन के निर्देशन में उप जिलाधिकारी डेरापुर साक्षी शर्मा द्वारा तहसील क्षेत्रांतर्गत सामुदायिक / प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों का निरीक्षण किया गया।

डेरापुर, अमन यात्रा :जिलाधिकारी नेहा जैन के निर्देशन में उप जिलाधिकारी डेरापुर साक्षी शर्मा द्वारा तहसील क्षेत्रांतर्गत

सामुदायिक / प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण आख्या निम्नवत् है 1. सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र डेरापुर:-आज प्रातः 8.50 बजे निरीक्षण किया गया। यहां पर 6 स्थायी एलोपैथ डाक्टर व 3 संविदा डाक्टर नियुक्त हैं। जिनमें डा० अशोक प्रभारी अधिकारी सी०एच०सी०डेरापुर अनुपस्थित मिले परन्तु उनके द्वारा अवगत कराया गया कि उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से एक दिन का अवकाश लिया है जिसका अवकाश प्रार्थना पत्र भी प्रस्तुत किया गया है। डा० अजय विश्वकर्मा अनुपस्थित मिलें। अन्य स्टाफ में 4 लोग अमित गौतम, ज्ञान प्रताप एवं राघवेन्द्र सिंह व मनोज कुमार अनुपस्थित मिलें हास्पिटल में जनरल वार्ड और मैटरनिटी वार्ड में एक भी रोगी नहीं है। गर्भवती • महिलाओं के लिए खाने और नाश्ते की व्यवस्था है। कैन्टीन नहीं है। मेन्यू के अनुसार नाश्ता व खाना दिया जाता है। पानी पीने की व्यवस्था है रोगियों एवं जन समान्य के लिए शौचालय की व्यवस्था है। रोगियों के बैठने की समुचित व्यवस्था है। कोविड सम्बन्धी दवाइयां उपलब्ध है। साफ सफाई सन्तोषजनक नहीं मिलने पर निर्देशित किया गया कि सफाई पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है

 

2. प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र नोनारी: एक ही डाक्टर नियुक्त हैं जो चिकित्सीय अवकाश पर है। बिजली और पानी की व्यवस्था भी ठीक नहीं है। साफ सफाई बिल्कुल भी सन्तोष जनक नही पायी गयी।

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button