कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

अभिभावक डीबीटी की धनराशि का करें सदुपयोग : बीईओ प्रियंका

प्राथमिक विद्यालय मुडेरा किन्नर सिंह व संविलियन विद्यालय मंगलपुर में ग्राम शिक्षा चौपाल का आयोजन किया गया‌। जिसमें ब्लॉक की खंड शिक्षा अधिकारी प्रियंका बी चौधरी , ग्राम प्रधान , एस एम सी अध्यक्ष, एआरपी आत्मप्रकाश मिश्रा, अभिषेक गुप्ता, सूर्यप्रताप रहे।

अमन यात्रा, झींझक। प्राथमिक विद्यालय मुडेरा किन्नर सिंह व संविलियन विद्यालय मंगलपुर में ग्राम शिक्षा चौपाल का आयोजन किया गया‌। जिसमें ब्लॉक की खंड शिक्षा अधिकारी प्रियंका बी चौधरी , ग्राम प्रधान , एस एम सी अध्यक्ष, एआरपी आत्मप्रकाश मिश्रा, अभिषेक गुप्ता, सूर्यप्रताप रहे।

खंड शिक्षा अधिकारी ने अभिभावकों व शिक्षकों के मध्य आपसी सामंजस्य व सहयोग पर बल दिया विद्यालय में बच्चों के ठहराव पर चर्चा की। अभिभावकों की समस्या को सुना। डीबीटी के माध्यम से भेजी गई धनराशि से बच्चों को ड्रेस जूते मोजे व स्टेशनरी खरीद कर देने की अपील की। एआरपी आत्मप्रकाश मिश्र ने प्रबंध समिति की बैठक में अभिभावकों से प्रतिभाग करने के संबंध में चर्चा की। अभिषेक गुप्ता ने अभिभावकों से निपुण लक्ष्य एप , दीक्षा एप, रीड एलांग एप की बच्चों के लिए उपयोगिता पर चर्चा की। सूर्य प्रताप सिंह ने प्रेरणा गीत के माध्यम से अभिभावकों को जागरूक किया।

प्राथमिक विद्यालय मुंडेरा शिक्षा चौपाल में ग्राम सभा के सभी विद्यालयों के शिक्षक व अभिभावक भारी संख्या में उपस्थित रहे। एसआरजी अनन्त त्रिवेदी ने बताया कि शिक्षा चौपाल के माध्यम से विद्यालय के लिए समुदाय के सहयोग का महत्व और अभिभावकों को निपुण भारत मिशन की अपेक्षाओं के संबंध में अवगत कराया जा रहा है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button