अपना देशफ्रेश न्यूज

निकाय चुनाव: पंजाब में कांग्रेस की बड़ी जीत, बीजेपी और अकाली दल का सूपड़ा साफ

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन के बीच पंजाब में कांग्रेस ने निकाय चुनाव में बड़ी जीत हासिल की है.

राज्य के निकाय चुनाव में जीत से कांग्रेस उत्साहित है. पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ”पंजाब में पंजा…”

पंजाब कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि पंजाब के लोगों ने बीजेपी, अकाली दल और आम आदमी पार्टी के मुंह पर करारा तमाचा लगाया है जो अन्नदाता के सम्मान से खेल रहे थे.

कांग्रेस ने पिछले करीब 50 साल में पहली बार बठिंडा में जीत दर्ज की है. पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने ट्वीट कर कहा कि बठिंडा में कांग्रेस का 53 साल में पहला मेयर होगा.

कितने उम्मीदवार?
अबोहर, बठिंडा, बटाला, कपूरथला, मोहाली, होशियारपुर, पठानकोट और मोगा के आठ नगर निगमों के 2302 वार्ड और 109 नगर परिषदों के लिए कुल 9222 उम्मीदवार मैदान में हैं.

राज्य चुनाव आयोग ने मोहाली नगर निगम में दो मतदान केंद्रों पर फिर से मतदान का आदेश दिया था इसलिए इस निगम के लिए मतगणना बृहस्पतिवार को होगी. उम्मीदवारों में 2,832 निर्दलीय, 2307 सत्तारूढ़ कांग्रेस के जबकि 1569 शिरोमणि अकाली दल के हैं. बीजेपी ने 1003, आप ने 1606 और बीजेपी ने 160 उम्मीदवार उतारे हैं.

बता दें कि पंजाब में ऐसे समय में निकाय चुनाव हुए हैं जब करीब पिछले छह महीने से तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं. किसान तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button