कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण की संशोधित तिथियां निर्धारित

जिलाधिकारी आलोक सिंह के निर्देशन में अपर जिलाधिकारी प्रशासन जेपी गुप्ता की अध्यक्षता में पुनरीक्षण से संबंधित  संशोधित तिथियों के संबंध में राजनीतिक दलों के साथ माँ मुक्तेश्वरी देवी सभागार कक्ष में बैठक आयोजित की गई

Story Highlights
  • मतदाता सूची में दावे एवं आपत्तियों का निस्तारण अब 12 जनवरी 2024 तक किया जाएगा
  • मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन अब 22 जनवरी 2024 को किया जाएगा

कानपुर देहात। जिलाधिकारी आलोक सिंह के निर्देशन में अपर जिलाधिकारी प्रशासन जेपी गुप्ता की अध्यक्षता में पुनरीक्षण से संबंधित  संशोधित तिथियों के संबंध में राजनीतिक दलों के साथ माँ मुक्तेश्वरी देवी सभागार कक्ष में बैठक आयोजित की गई। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी/ अपर जिलाधिकारी ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा अर्हता तिथि 01 जनवरी 2024 के संदर्भ में मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण की संशोधित तिथियां निर्धारित की है। जिसके अनुसार दावे एवं आपत्तियों का निस्तारण अब 12 जनवरी 2024 तक किया जाएगा और मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन अब 22 जनवरी, 2024 को किया जाएगा।

पूर्व में भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार मतदाता सूची में दावे एवं आपत्तियों के निस्तारण की अंतिम तिथि 26 दिसंबर,2023 थी और मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन की तिथि 05 जनवरी,2024 निर्धारित थी, जिसमें आंशिक संशोधन किया गया है।बैठक में अन्य संबंधित बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई। इस मौके पर विभिन्न दलों के प्रतिनिधियों में डॉ नरेंद्र सिंह समाजवादी पार्टी, श्यामू शुक्ला भारतीय जनता पार्टी, राम औतार कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया, युवराज सिंह बहुजन समाज पार्टी, सहायक निर्वाचन अधिकारी  अजीत पांडे आदि उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button