खेल

पूर्व चयनकर्ता का दावा- ‘ये खिलाड़ी 10 साल टेस्ट क्रिकेट खेल सकता है, लेकिन रिद्धिमान साहा नहीं’

भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने दावा किया है कि युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत आपको टेस्ट क्रिकेट में 10 साल दे सकते हैं लेकिन रिद्धिमान साहा नहीं भले ही वह विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद ही क्यों न हों।

नई दिल्ली,अमन यात्रा। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और चयनकर्ता रहे सरनदीप सिंह ने रिषभ पंत की फिटनेस के मुद्दों से लड़ने और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार वापसी करने के लिए अपनी तकनीक में सुधार करने के लिए प्रशंसा की। टेस्ट में भारत की पहली पसंद विकेटकीपर की कभी न खत्म होने वाली बहस पर टिप्पणी करते हुए सरनदीप ने कहा कि रिषभ पंत भारत को 10 साल दे सकते हैं, लेकिन रिद्धिमान साहा के बारे में ऐसा नहीं कहा जा सकता है। सरनदीप का कहना है कि पंत दस साल तक टेस्ट क्रिकेट खेल सकते हैं, लेकिन साहा नहीं, क्योंकि दोनों की उम्र में करीब दस साल का अंतर है।

रिषभ पंत पिछले कुछ समय से इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में छाए हुए हैं। खासकर टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने भारत के लिए मैच जिताऊ पारियां खेली हैं। ऐसे में पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने पीटीआइ को बताया, “पंत के लिए कोई प्रशंसा पर्याप्त नहीं होगी। उनके पास कुछ फिटनेस मुद्दे थे, उस पर उन्होंने काम किया और अपने शॉट चयन पर काम किया। यदि आप एक 21 वर्षीय को 30 वर्षीय की तरह खेलने की उम्मीद करते हैं, तो ये मुश्किल है। आप हार्दिक (पांड्या) को देखते हैं, जिस तरह से वह अब अनुभव के साथ बल्लेबाजी करते हैं, वही चीज पिछले छह महीनों में पंत में देखी गई है।”

उन्होंने आगे कहा, “वह टीम से बाहर थे जो उनके लिए अच्छा था। गेंद को हिट करने के लिए एक सही समय और सही गेंद की जरूरत होती है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में जिस तरह से खेला उससे पता चलता है कि उन्होंने बहुत अनुभव प्राप्त किया है। वह आपको टेस्ट क्रिकेट में 10 साल दे सकते हैं, लेकिन रिद्धिमान साहा नहीं, जो नंबर वन विकेटकीपर हैं। वनडे में श्रेयस चोटिल हो गए इसलिए रिषभ खेले। जब वह वापस आते हैं तो केएल को विकेटकीपर होना चाहिए, क्योंकि वह लंबे समय से विकेटकीपिंग कर रहे हैं और अच्छा काम कर रहे हैं।”

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button