कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

आजीविका मिशन के तहत स्वयं सहायता समूह से संबंधित महिलाओं की गोष्ठी आयोजित, जिला मिशन मैनेजर ने किया प्रेरित

भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के अमरौधा विकासखंड सभागार में बुधवार को आजीविका मिशन के अंतर्गत जिला मिशन मैनेजर की अध्यक्षता में स्वयं सहायता समूह से संबंधित महिलाओं की एक गोष्ठी की गई।

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां।  भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के अमरौधा विकासखंड सभागार में बुधवार को आजीविका मिशन के अंतर्गत जिला मिशन मैनेजर की अध्यक्षता में स्वयं सहायता समूह से संबंधित महिलाओं की एक गोष्ठी की गई। कार्यक्रम में जिला मिशन मैनेजर द्वारा महिलाओं को समूह से जुड़ी जानकारी दी गई तथा आजीविका चलाने के लिए प्रेरित किया गया।बुधवार को अमरौधा विकासखंड परिसर में स्वयं सहायता समूह से संबंधित महिलाओं की एक गोष्ठी आयोजित की गई।

विज्ञापन

गोष्ठी की अध्यक्षता जिला मिशन मैनेजर पूजा वर्मा ने की।वहीं इस दौरान गोष्ठी में महिलाओं को स्वयं सहायता समूह से संबंधित जानकारी दी गई।जिला मिशन मैनेजर पूजा वर्मा ने कहा कि आजीविका मिशन के तहत महिलाएं घरेलू कार्यों के साथ अपनी मेहनत और लगन से खुद का व्यवसाय भी शुरू कर रहीं हैं। इससे वे परिवार की आर्थिक स्थित की धुरी भी बनने लगी हैं।सरकार की ओर से संचालित आजीविका मिशन महिलाओं को आगे बढ़ने के अवसर उपलब्ध करा रहा है।

ये भी पढ़े-  पिलखिनी : शीशम के पेड़ में एक ऑटो चालक का शव लटका मिला, पुलिस जांच में जुटी

आजीविका मिशन के समूह से जुड़ने के बाद महिलाएं रोजगार प्रशिक्षण लेकर खुद का व्यवसाय शुरू कर सकतीं हैं।इस मौके पर ब्लॉक मिशन प्रबंधक मनोज कुमार,सावित्री कुशवाहा,कल्पना,हेमलता, शिवकुमारी,विमलेश कुमारी,उषा देवी,साधना आदि मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
Pranshu Gupta
Author: Pranshu Gupta

Related Articles

AD
Back to top button