अपना देशफ्रेश न्यूज

देश में 73वें गणतंत्र दिवस की धूम, कुछ ही देर में राजपथ पर दिखेगा शानदार नजारा

देश में आज 73वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है। सभी देशवासी गणतंत्र दिवस के जश्न में डूबे हुए हैं। इस खास मौके पर राजधानी दिल्ली के राजपथ पर भव्य परेड आयोजन होता है। आज राजपथ पर देश की आन-बान और शान की शानदार झलक देखने को मिलेगी। इस अवसर पर दिल्ली में सुरक्षा-व्यवस्था चुस्त की गई है। परेड वाले रूट को छावनी में तब्दील किया गया है।

नई दिल्ली, अमन यात्रा ब्यूरो । देश में आज 73वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है। सभी देशवासी गणतंत्र दिवस के जश्न में डूबे हुए हैं। इस खास मौके पर राजधानी दिल्ली के राजपथ पर भव्य परेड आयोजन होता है। आज राजपथ पर देश की आन-बान और शान की शानदार झलक देखने को मिलेगी। इस अवसर पर दिल्ली में सुरक्षा-व्यवस्था चुस्त की गई है। परेड वाले रूट को छावनी में तब्दील किया गया है। सुरक्षा के लिए कई जवानों को तैनात किया गया है।

देश के जवानों को नमन- अमित शाह

– गृहमंत्री अमित शाह ने भी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा, ‘भारतीय गणतंत्र के गौरव, एकता व अखंडता को अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए अपना सर्वस्व अर्पण करने वाले सभी जवानों को नमन। आइए आज हम सभी स्वाधीनता के लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता सुनिश्चित करने का संकल्प लें।’

पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

– देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लोगों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी।

हिमवीरों ने मनाया गणतंत्र दिवस

– उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों ने 12,000 फीट की ऊंचाई 73वां गणतंत्र दिवस मनाया।

– लद्दाख में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के हिमवीर जवानों ने 15,000 फीट की ऊंचाई पर -35 डिग्री सेल्सियस तापमान में 73वां गणतंत्र दिवस मनाया।

– दिल्ली में 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था हाई अलर्ट पर है। जगह-जगह वाहनों की चेकिंग की जा रही है।

– नेपाल की राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी, प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा और विदेश मंत्री डॉ. नारायण खड़का ने भारत के 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर बधाई दी।

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button