वाराणसी

चंदौलीः आईजी ने अधीनस्थों पर कसी नकेल, कहा टॉप-10 अपराधियों को भेंजे सलाखों के अंदर, लापरवाही पर होगी कार्रवाई……महिला हेल्पडेस्क की 24 घंटे…..

चंदौली। जिला मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन में मंगलवार को आईजी के सत्यनाराण ने अधीनस्थों के सा‌थ बैठक की। उन्होंने नगर निकाय चुनाव को लेकर पुलिस की तैयारियों को परखा। इसके बाद सदर कोतवाली का निरीक्षण किया। उन्होंने सीधे तौर पर टॉपटेन अपराधियों को चिह्नित करके उनके खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया। साथ ही लापरवाह थाना प्रभारियों को रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया।

आईजी ने अपराध नियंत्रण, कानून व्यवस्था एवं नगरीय निकाय चुनाव को लेकर अफसरों से चर्चा की। नगरीय निकाय चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने पर जोर दिया। साथ लंबित विवेचनाओं को त्वरित गति से निस्तारित करने के लिए अफसरों की जिम्मेदारी तय की। कहा कि जिला और थाना स्तर पर टॉप टेन अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई में तेजी लाया जाए।

आईजी बोले, जमानत पर आए अपराधियों की करें निगरानी

आईजी ने कहा कि जमानत पर बाहर आए अपराधियों की लगातार निगरानी करने, बूथों का शत.प्रतिशत निरीक्षण करने, शस्त्र धारकों से शस्त्रों को जमा कराने, अवैध मादक पदार्थों के निर्माण व बिक्री पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाने की कार्रवाई तेजी से होनी चाहिए। साथ ही अपराध नियंत्रण के लिए फुट पेट्रोलिंग, संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों की चेकिंग, बैंक चेकिंग, रात्रि गश्त होते रहना चाहिए।

महिला हेल्पडेस्क की 24 घंटे तैनाती पर दिया जोर

उन्होंने महिला हेल्पडेस्क को प्रभावी रूप से संचालित करने और चौबीस घंटे महिला पुलिस कर्मियों की तैनाती पर जोर दिया। कहा कि फरियादियों की समस्याओं को थाने में सुनने के साथ मामले के निस्तारण के लिए संबंधित क‌ी जवाबदेही होनी चाहिए। इससे लोगों को न्याय मिलने के साथ पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ेगा। इस दौरान पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल, एएसपी विनय कुमार सिंह, एएसपी सुखराम भारती, सीओ रघुराज, सीओ रामवीर सिंह, सीओ राजेश राय, सीओ कृष्ण मुरारी सहित अन्य मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email

Related Articles

AD
Back to top button