उत्तरप्रदेश

पंचायत चुनाव : 400 उम्मीदवारों की पहली सूची आम आदमी पार्टी ने जारी की

आम आदमी पार्टी के प्रदेश के प्रभारी और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने पंचायत चुनाव के लिए पार्टी के 400 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। पार्टी प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष तथा सदस्य के साथ ब्लाक प्रमुख व ग्राम प्रधान पद के लिए प्रत्याशी उतारेगी।

लखनऊ,अमन यात्रा। उत्तर प्रदेश में 2022 का विधानसभा चुनाव लडऩे की घोषणा कर चुकी आम आदमी पार्टी प्रदेश में गांव की सरकार बनाने के रण में भी उतरेगी। आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश के प्रभारी तथा राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने लखनऊ में शुक्रवार को उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। अन्य प्रत्याशियों का नाम दूसरी तथा तीसरी सूची में जारी किया जाएगा।

आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश के प्रभारी और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने शुक्रवार को पंचायत चुनाव के लिए पार्टी के 400 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। उन्होंने कहा कि पार्टी प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष तथा सदस्य के साथ ही ब्लाक प्रमुख व ग्राम प्रधान पद के लिए प्रत्याशी मैदान में उतारेगी। लखनऊ में पार्टी के प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में संजय सिंह ने बताया कि पंचायत चुनाव में तीन हजार उम्मीदवार उतारे जाएंगे और जल्द ही दूसरी सूची जारी की जाएगी। पार्टी ने साफ-सुथरी छवि के जुझारू लोगों को मैदान में उतारा है। 400 प्रत्याशियों की पहली सूची में जिन लोगों के नाम शामिल हैं उनमें 12 जिला पंचायत सदस्य हैं। इनमें 54 प्रत्याशी ऐसे हैं जो दूसरे नंबर पर थे। इनके साथ 17 मौजूदा प्रधान हैं। इसके अलावा व्यवसायी, अधिवक्ता तथा समाज सेवक भी गांव की पंचायत में मैदान में उतरेंगे। संजय सिंह ने कहा कि पंचायत चुनाव जीतकर आने वाले उम्मीदवार आगे अच्छा काम करेंगे तो पार्टी उन्हेंं 2022 के विधानसभा चुनाव में भी टिकट देगी। उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव में पार्टी हर क्षेत्र में विशेष प्रचार वैन भेजकर दिल्ली में केजरीवाल सरकार के मॉडल के बारे में लोगों को बताएगी। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव आगामी विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button