उत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

किसानों ने कलेक्ट्रेट पर धरतीपुत्र को अर्पित की श्रद्धांजलि 

10 अक्टूबर 2022 को अखिल भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले उत्तर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर अतिवृष्टि से बर्बाद किसान, सरकार के ट्रैक्टर ट्रॉली बंद सहित तार बाउंड्री से खेतों की रक्षा की जा रही है। जिस पर सरकार ने रोक लगा दी है आदि किसान मजदूरों के मुद्दों को लेकर प्रदर्शन होना प्रस्तावित था। तभी संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिल संघर्षी को अचानक सूचना मिली कि गरीब, मजदूर, किसानों के मसीहा धरतीपुत्र मुलायम सिंह यादव जी का गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया है।

Story Highlights
  • गरीब, मजदूर, किसानों के मसीहा धरती पुत्र मुलायम सिंह यादव के निधन से जिले में शोक की लहर
  • रक्षा मंत्री रहते हुए सेना के जवानों के सम्मान में किए गए कार्य पीढ़ी दर पीढ़ी याद किए जाएंगे

अमन यात्रा : एटा। 10 अक्टूबर 2022 को अखिल भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले उत्तर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर अतिवृष्टि से बर्बाद किसान, सरकार के ट्रैक्टर ट्रॉली बंद सहित तार बाउंड्री से खेतों की रक्षा की जा रही है। जिस पर सरकार ने रोक लगा दी है आदि किसान मजदूरों के मुद्दों को लेकर प्रदर्शन होना प्रस्तावित था। तभी संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिल संघर्षी को अचानक सूचना मिली कि गरीब, मजदूर, किसानों के मसीहा धरतीपुत्र मुलायम सिंह यादव जी का गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया है। जिससे संपूर्ण उत्तर प्रदेश ही नहीं पूरे भारतवर्ष में शोक की लहर दौड़ गई है। राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिल संघर्षी के द्वारा संगठन के सभी पदाधिकारी कार्यकर्ताओं को पुनः संदेश भेजा गया कि प्रदर्शन को स्थगित करते हुई प्रत्येक जिले में शोक सभाएं आयोजित कर स्वर्गीय नेता जी मुलायम सिंह यादव जी के द्वारा गांव गरीब मजदूर किसान के हित में तमाम जो योजनाएं लाई गई किसानों पर चुंगी वसूली के नाम पर किया जाता रहा उत्पीड़न हो, नहर – राजबाहो – माईनरो सहित सरकारी नलकूप आदि से किसानों को फ्री सिंचाई दिलाने, प्रथम बार मुख्यमंत्री बनते ही वर्षों से कर्ज में डूबे किसानों का कर्जा माफी का सवाल रहा हो, किसानों की जमीनों पर लगान मुक्त कराने, एक लाख तक के लोन पर जमीन को बंधक मुक्त रखने, किसानों की जमीन की नीलामी को रोकने सहित किसान दुर्घटना बीमा योजना सहित किसान मजदूर के कल्याण हेतु तमाम प्रकार की योजनाएं सरकार में रहते हुए लागू की गई जिन्हें किसान मजदूर बिरादरी के लोग पीढ़ी दर पीढ़ी भुला नहीं सकते हैं.

ये भी पढ़े-  पशुओं से क्रूरता करते हुए एक दबोचा, कब्जे से 1 किलो 100 ग्राम गांजा बरामद

किसान मसीहा चौधरी चरण सिंह के बाद किसान मजदूर अगर किसी के दिल और दिमाग में बसता था तो वह केवल किसान मसीहा धरती पुत्र मुलायम सिंह यादव जी थे जो जीवन पर्यंत गांव गरीब किसान मजदूर की आवाज को सदन में उठाने का काम करते रहे निश्चित रूप से आज गांव गरीब की आवाज उठाने वाले एक युग का अंत हो गया है अब तक माननीय नेता जी शासन स्तर पर चाहे वह भारत सरकार का मसला हो चाहे प्रदेश सरकार का हो सदन में गरीब मजदूर कि आवाज उठाते रहे हैं वर्तमान समय में दूसरा कोई ऐसा राजनेता नजर नहीं आता जो गांव गरीब के लिए काम करने को तैयार हो निश्चित रूप से यह किसान, मजदूर, नौजवान बिरादरी के लिए अपने आप में बहुत बड़ी क्षति है भारत देश के रक्षा मंत्री रहते हुए सेना में किए गए सुधार में शहीद जवानों को सम्मान के साथ पार्थिव शरीर को उनकी जन्म भूमि तक ले जाने सहित आदि कार्य किए गए हैं जिन्हें भुलाया नहीं जा सकता है उक्त शौक सभा के अंत में मोन धारण कर उपस्थित किसान, नौजवान, महिलाओ ने आज इस दुख की घड़ी में मिलकर भगवान से प्रार्थना करते हैं कि ऐसे नेक और एक इंसान को प्रभू अपने श्री चरणों में स्थान दें।

ये भी पढ़े-  किसानों ने कलेक्ट्रेट पर धरतीपुत्र को अर्पित की श्रद्धांजलि 

इस अवसर पर प्रमुख रूप से राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिल संघर्षी, राष्ट्रीय महासचिव सुरेंद्र शास्त्री, राष्ट्रीय महासचिव तेज सिंह वर्मा, राष्ट्रीय संयोजक संजीव प्रधान, सुनील यादव सभासद, प्रदेश अध्यक्ष रामकिशन यादव, प्रदेश महासचिव अरविंद शाक्य, प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश शीतलपुर, प्रदेश संगठन मंत्री प्रदीप अहीर, युवा प्रदेश प्रवक्ता विनय कुमार एडवोकेट, प्रदेश सचिव बबलू नागर, मंडल उपाध्यक्ष डॉ0 राजपाल वर्मा, जिला अध्यक्ष पिंकी भैया, जिला उपाध्यक्ष डॉ0 सुनील यादव – सुखबीर सिंह, जिला संरक्षक यदुवीर सिंह, विकास खेड़ा, प्रिंस यादव, देवव्रत नेताजी, जाहिद अब्बास, शिव शंकर फौजी, शकुंतला देवी, भगवान देवी सहित आदि लोग उपस्थित थे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button