कानपुर

ब्याज दर में राहत देने की तैयारी कर रहा केडीए, अब होने जा रहा इस तरह का बदलाव

नई योजनाओं में केडीए वर्तमान बैंक ब्याज दर से एक फीसद अधिक ब्याज के साथ लेगा किस्त अभी ईडब्ल्यूएस योजना में 10 व अन्य श्रेणी के भूखंड में लिया जाता है 12 फीसद ब्याजबजट को लेकर अफसर दिनभर तैयारी में जुटे रहे

कानपुर, अमन यात्रा । केडीए के आवंटियों के लिए खुशखबरी है। केडीए नयी योजनाओं में ब्याज दर में राहत देने की तैयारी कर रहा है। इसका प्रस्ताव बोर्ड में रखा जा रहा है। मंगलवार को मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर ने कैंप कार्यालय में केडीए अफसरों के साथ प्री बोर्ड बैठक की। इसमें एक-एक प्रस्ताव पर चर्चा की गई।

केडीए 26 मार्च को होने वाली बोर्ड बैठक में आगामी वित्तीय वर्ष का बजट और चालू वित्तीय वर्ष का पुनरीक्षित बजट रखने जा रहा है। इसके अलावा एक दर्जन प्रस्ताव भी रखे जाने हैं। इसमें केडीए नई योजनाओं में ब्याज दर बैंक के आधार पर तय की जाएगी। अभी केडीए ईडब्ल्यूएस योजना में दस फीसद और अन्य श्रेणी के भूखंड में 12 फीसद ब्याज लगाकर किस्त लेता है, जो बैंक के ब्याज से ज्यादा है। इसको देखते हुए नयी योजनाओं में वर्तमान बैंक ब्याज में एक फीसद दर बढ़ाकर तय ब्याज के आधार पर किस्त ली जाएगी। साथ ही पुरानी योजनाओं में ब्याज दर क्या होनी चाहिए इस पर फैसला लिया जाएगा। इसके अलावा अपनी 19 कॉलोनियों में दोगुना किराया बढ़ाने समेत एक दर्जन प्रस्ताव रखे जा रहे है। बजट को लेकर अफसर दिनभर तैयारी में जुटे रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button