उत्तरप्रदेशकानपुरफ्रेश न्यूज

जिलाधिकारी से शिकायत के बाद कुष्मांडा देवी मंदिर में रोका गया दुकानों का निर्माण

घाटमपुर में शनिवार को हुए तहसील दिवस में कुष्मांडा देवी मंदिर परिषद में हो रहे 36 दुकानों के निर्माण कार्य पर की गई शिकायत एवं जिलाधिकारी के हस्तक्षेप के बाद दुकानों का निर्माण कार्य रोका गया है।

घाटमपुर कानपुर नगर : घाटमपुर में शनिवार को हुए तहसील दिवस में कुष्मांडा देवी मंदिर परिषद में हो रहे 36 दुकानों के निर्माण कार्य पर की गई शिकायत एवं जिलाधिकारी के हस्तक्षेप के बाद दुकानों का निर्माण कार्य रोका गया है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने भाजपा जिला अध्यक्ष को शिकायत पत्र देकर पर्यटक विभाग की जमीन पर दुकानों के निर्माण की शिकायत की थी। बताते चलें घाटमपुर कस्बा स्थित मां कुष्मांडा देवी मंदिर परिषद में नगर पालिका द्वारा 36 दुकानों का निर्माण कार्य करवाया जा रहा है। घाटमपुर भाजपा मंडल अध्यक्ष के लेटर पैड पर शिकायत पत्र लिखकर जिला अध्यक्ष को देते हुए बताया गया था कि नगर पालिका के द्वारा पर्यटन विभाग की जमीन पर दुकानों का निर्माण कराया जा रहा है।

जिससे यहां पर लगने वाला मेला खत्म हो जाएगा। मेला खत्म होने से छोटे दुकानदारों को नुकसान होगा। वहीं मंदिर की सुंदरता पर भी फर्क पड़ेगा।  घाटमपुर बार एसोसिएशन के द्वारा तहसील दिवस में कानपुर जिला अधिकारी विशाख जी अय्यर को शिकायत पत्र देकर बताया गया था कि नगर पालिका के द्वारा गाटा संख्या 51 में दुकानों का निर्माण कराया जा रहा है। जो पर्यटन विभाग के नाम पर दर्ज है। बार एसोसिएशन ने जिलाधिकारी को बताया था की नगर पालिका के द्वारा मेला मैदान में दुकानों का निर्माण करवा कर यहां पर लगने वाले मेला को समाप्त करवाने का प्रयास है। जिससे छोटे दुकानदारों के साथ-साथ लोगों में आक्रोश है।

कानपुर जिला अधिकारी ने एडीएम और घाटमपुर एसडीएम को जांच करने के बाद निर्माण कार्य को रोकने को कहा है। इसके बाद यहां पर दुकानों का निर्माण कार्य रुकवाया गया है। घाटमपुर उप जिलाधिकारी रामानुज ने बताया कि नगर पालिका को पत्र लिखा गया है, जांच की जा रही है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button