कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

परवाज में स्वर्णिम प्रदर्शन और सामाजिक मुद्दे पर जगाई गई चिंता के साथ सालाना कार्यक्रम आयोजित

सालाना कार्यक्रम "परवाज में स्वर्णिम प्रदर्शन और सामाजिक मुद्दे पर जगाई गई चिंता के साथ हिंदी, अंग्रेजी और उर्दू कविता भाषण, हिंदी और अंग्रेजी नाटक, स्वच्छता और सामाजिक मीडिया के प्रभाव पर कुरान की तिलावत, नात शरीफ कसौदा बुरा, जीके, अंग्रेजी और गणित प्रश्नोत्तरी इत्यादि के माध्यम से छात्रों द्वारा प्रस्तुत किए गए। 

अमन यात्रा , कानपुर देहात : सालाना कार्यक्रम “परवाज में स्वर्णिम प्रदर्शन और सामाजिक मुद्दे पर जगाई गई चिंता के साथ हिंदी, अंग्रेजी और उर्दू कविता भाषण, हिंदी और अंग्रेजी नाटक, स्वच्छता और सामाजिक मीडिया के प्रभाव पर कुरान की तिलावत, नात शरीफ कसौदा बुरा, जीके, अंग्रेजी और गणित प्रश्नोत्तरी इत्यादि के माध्यम से छात्रों द्वारा प्रस्तुत किए गए।
इस अवसर पर जिलाधिकारी नेहा जैन द्वारा मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की गई, जिसमें शहर के प्रभावशाली व्यक्तित्व और समुदाय के नेता शामिल हुए। इस कार्यक्रम की शुरुआत में कुरान की तिलावत के जादूगरी द्वारा की गई, जिसके बाद आत्मीयता से भरे गए नात शरीफ और कमौदा बुरदा ने सभी को विस्मित कर दिया। हिंदी, अंग्रेजी और उर्दू कविताओं के माध्यम से छात्रों की काव्यात्मक क्षमता जीवित हो गई और वे अपनी भावनाओं को व्यक्त करने की क्षमता प्रदर्शित करते रहे।
उनके दिलचस्प भाषणो ने स्वच्छता और सामाजिक मीडिया के प्रभाव जैसे महत्वपूर्ण सामाजिक मुद्दों पर ध्यान दिया, जिससे उनकी समाज शास्त्रीय चुनौतियों की गहरी समझ प्रकट हुई। छात्रों ने रचनात्मक क्षमताओं के माध्यम से उत्कृष्ट हिंदी और अंग्रेजी नाटकों के जरिए अपनी नाटकीय कुशलता दिखाई। उनके प्रदर्शनों ने मजबूत संदेश पहुंचाया, जिसने दर्शकों को समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियों पर विचार करने के लिए प्रेरित किया। छात्रों की सामान्य ज्ञान और शैक्षिक कौशल का माप लेने के लिए एक जीवंत और बौदधिक रोमांचक अंग्रेजी और गणित प्रश्नोत्तरी आयोजित की गई। प्रतिभागियों ने अपनी प्रवीणता और तत्परता का प्रदर्शन किया, जिससे दर्शकों और महत्वपूर्ण। उन्होंने संपूर्ण शिक्षा में और समाजिक जिम्मेदारी के प्रति समर्पण की स्कूल की कमजोरी पर जोर दिया। इस कार्यक्रम को ध्यान में रखकर परवाज के सभी छात्र शिक्षक कर्मचारियों और माता-पिता का आभार व्यक्त किया गया जिनके सहयोग से यह सफल हुआ।
यह कार्यक्रम मौजूद अभिव्यक्ति प्राप्ति और सामाजिक जिम्मेदारी की भावना की दर्शकों में जगाता है और स्कूल के परिश्रम की पुष्टि करता है। एम.आई.ए.इंग्लिश कॉन्वेंट स्कूल नई ऊंचाइयों की ओर बढ़ रहा है, छात्रों को आवश्यक कौशल और मानवीय मूल्यों से सम्पन्न बनाने के लिए तत्पर रहता है ताकि वे जिम्मेदार नागरिक और सकारात्मक परिवर्तन के कारक बन सकें।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button