कानपुरउत्तरप्रदेश

प्राणरक्षक रूपी पर्यावरण की रक्षा करना हम सबका दायित्व : सरोज सिंह

भारतीय जनता पार्टी कानपुर उत्तर महिला मोर्चा के द्वारा श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की जयंती के उपलक्ष पर महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष सरोज सिंह की अध्यक्षता में शास्त्री नगर स्थित सेंट्रल पार्क में पौधारोपण का किया गया।

Story Highlights
  • विधायक सुरेंद्र मैथानी ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि हमें पेड़ों की बहुत ज्यादा आवश्यकता है क्योंकि पेड़ों से ही हमें ऑक्सीजन मिलती है अगर ऑक्सीजन नहीं होगी तो हम जीवित भी नहीं रह सकते हैं। इसीलिए इनको प्राणरक्षक बोला जाता है।

कानपुर, अमन यात्रा । भारतीय जनता पार्टी कानपुर उत्तर महिला मोर्चा के द्वारा श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की जयंती के उपलक्ष पर महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष सरोज सिंह की अध्यक्षता में शास्त्री नगर स्थित सेंट्रल पार्क में पौधारोपण का किया गया।

कार्यक्रम में गोविंद नगर विधानसभा के विधायक  सुरेंद्र मैथानी मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में उपस्थित हुए एवं लाजपत नगर मंडल अध्यक्ष भी उपस्थित रहे।विधायक सुरेंद्र मैथानी ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि हमें पेड़ों की बहुत ज्यादा आवश्यकता है क्योंकि पेड़ों से ही हमें ऑक्सीजन मिलती है अगर ऑक्सीजन नहीं होगी तो हम जीवित भी नहीं रह सकते हैं। इसीलिए इनको प्राणरक्षक बोला जाता है।

ये भी पढ़े-  एमडीएम पर महंगाई की मार, जिम्मेदार नहीं सुनने को तैयार

पेड़ों से हमें फल, छाया तथा हमारा वायुमंडल भी इन्हीं के द्वारा ही साफ होता है जहां चारों ओर हरियाली दिखती थी। वहां आज मकान ही मकान दिखते हैं। इसलिए भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के जन्म दिवस के अवसर पर पौधारोपण का कार्यक्रम शुभारंभ किया। उसी कड़ी में आज वृक्षारोपण किया जा रहा है। जिला अध्यक्ष सरोज सिंह ने बहनों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें पर्यावरण की रक्षा करनी चाहिए और सब को अधिक से अधिक मात्रा में पेड़ पौधे लगाने चाहिए तथा उनकी देखभाल भी उतनी ही जरूरी है जितने की उस पेड़ को लगाना इसलिए सभी कम से कम एक एक पेड़ जरूर लगाएं और उसकी सुरक्षा की व्यवस्था करें उपरोक्त कार्यक्रम में  महामंत्री अजीत श्रीवास्तव, पूर्व पार्षद प्रेम सिंह, अनस उस्मानी प्रदेश मंत्री, संजय लाला, प्रेम अवस्थी, काशी, दिलीप वार्ड अध्यक्ष, सीमा सिंह, सुधा सिंह, लवली सक्सेना, शोभा शुक्ला, पूनम कंवर, सीमा एमबीए आदि अन्य भाई और बहन में उपस्थित रहे।

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button