Clickadu
कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

जिला स्तरीय विज्ञान क्लब प्रदर्शनी में परिषदीय बच्चों के मॉडलों को डीएम-सीडीओ ने सराहा

जिला स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी में परिषदीय विद्यालय के बच्चों के मॉडलों जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी ने सराहा। जिलाधिकारी और जिला विद्यालय निरीक्षक अरविंद द्विवेदी के निर्देशन में  ब्राइट एंजेल्स एजुकेशन सेंटर अकबरपुर में जिला स्तरीय विज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

सुशील त्रिवेदी, अकबरपुर : जिला स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी में परिषदीय विद्यालय के बच्चों के मॉडलों जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी ने सराहा। जिलाधिकारी और जिला विद्यालय निरीक्षक अरविंद द्विवेदी के निर्देशन में  ब्राइट एंजेल्स एजुकेशन सेंटर अकबरपुर में जिला स्तरीय विज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमे कानपुर देहात  के  रसूलाबाद ,अकबरपुर , मलासा, झींझक के परिषदीय स्कूल बच्चों ने प्रतिभाग किया। प्रदर्शनी में बच्चों के मॉडल्स का अवलोकन जिलाधिकारी नेहा जैन और मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय के द्वारा किया गया। बच्चों ने लाई फाई,पानी की बोतल से रॉकेट मिसाइल ,पेपर कटर, कृषि और विभिन्न प्रकार के समाज के लिए उपयोगी मॉडल्स का प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़े-  बायोमेट्रिक मशीन से होगी अब बच्चों की अटेंडेंस, तैयारी तेज

जिलाधिकारी नेहा जैन और सौम्या पांडेय ने रसूलाबाद के संविलियन विद्यालय ताजपुर के कक्षा  सात के छात्र संदीप,गोपाल कक्षा 8 के नैंसी समीर,गौतम के प्रॉजेक्ट की सराहना की ।बेसिक शिक्षा अधिकारी  रिद्धि पांडे ने बच्चों के गाइड अध्यापकों की भी सराहना करते हुए कहा विज्ञान से न केवल जीवन सरल होता है अपितु हमारे जीवन को नई दिशा भी प्रदान करता है। एस आरजी अनंत त्रिवेदी संत कुमार दीक्षित ए आर पी आशीष द्विवेदी ने कहा इस प्रकार के आयोजन से बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभा बाहर आती है और नई सोच भी विकसित होती है। इस अवसर पर राजनाथ द्विवेदी, विष्णु मिश्रा, अमरजीत गुप्ता, महाराज सिंह , मीनाक्षी शुक्ला दिव्या शाक्य, रोहित , शैलेंद्र सचान आदि उपस्थित रहे।

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button