उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

स्कूलों में प्रवेश उत्सव व वार्षिकोत्सव की मची धूम

परिषदीय स्कूलों में नए शैक्षिक सत्र में प्रवेश उत्सव और वार्षिकोत्सव के आयोजनों की धूम है। मेधावी छात्रों का सम्मान, नया प्रवेश लेने वाले छात्रों के स्वागत का दौर चल रहा है। इसी बीच छात्रों को योजनाओं का लाभ देने के लिए उनके अभिलेख भी जुटाने में शिक्षक जुटे हैं

कानपुर देहात। परिषदीय स्कूलों में नए शैक्षिक सत्र में प्रवेश उत्सव और वार्षिकोत्सव के आयोजनों की धूम है। मेधावी छात्रों का सम्मान, नया प्रवेश लेने वाले छात्रों के स्वागत का दौर चल रहा है। इसी बीच छात्रों को योजनाओं का लाभ देने के लिए उनके अभिलेख भी जुटाने में शिक्षक जुटे हैं। इन कार्यक्रमों से अभिभावकों को जोड़ने और मेधावी छात्रों को सम्मानित किया जा रहा है जिससे उनका जुड़ाव सरकारी स्कूलों से हो सके। मंगलवार को डेरापुर विकासखंड के स्कूलों में प्रवेश उत्सव एवं वार्षिकोत्सव का आयोजन हुआ।

उच्च प्राथमिक विद्यालय विसोहा व प्राथमिक विद्यालय विसोहा में नोडल संकुल शिक्षक दुजेन्द्रनाथ सिंह एसएमसी अध्यक्ष सरोजकुमार द्वारा कक्षा 5 और कक्षा 8 के बच्चो को अंकपत्र वितरण हुआ और सभी बच्चो को मिठाई खिलाकर तिलक करके लंच बाक्स व कलम देकर पुरस्कृत किया गया। कक्षा 5 के सत्यम पाल ने प्रथम, नव्या ने द्वितीय, श्रेयस पाल, दिव्यांशी सिंह ने संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त किया। कक्षा 8 में प्रतिष्ठा राजपूत प्रथम, साक्षी द्वितीय, शिवानी तृतीय स्थान हासिल किया। स्कूल प्रबंधन की ओर से मेधावी छात्रों को सम्मानित किया गया। इस दौरान प्रधानाध्यापक सुरेश चन्द्र, शिक्षिका मंजू श्रीवास्तव, शिक्षामित्र अर्चना देवी एवं अभिभावक रामसिंह खुशबू दयावान उर्मिला राधेश्याम राजाराम राजकुमारी अन्नपूर्णा राजवर्धन सिंह रामप्रताप सिंह रामबाबू संतोषकुमार लालती देवी अतुल पाल मुकेश कुमार राम औतार शीला देवी गीता देवी आंगनवाडी कार्यकत्री सहित काफी संख्या मे लोग उपस्थिति रहे।

Print Friendly, PDF & Email
anas quraishi
Author: anas quraishi

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button