कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूजलखनऊ

यूपी के परिषदीय स्कूलों में परीक्षाएं 20 मार्च से शुरू

जनपद के परिषदीय स्कूलों (कक्षा 1 से 8 तक) में वार्षिक परीक्षाएं 20 से 24 मार्च 2023 तक आयोजित की जाएंगी। इसके लिए बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से समय सारिणी जारी कर दी गई है।

लखनऊ / कानपुर देहात। जनपद के परिषदीय स्कूलों (कक्षा 1 से 8 तक) में वार्षिक परीक्षाएं 20 से 24 मार्च 2023 तक आयोजित की जाएंगी। इसके लिए बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से समय सारिणी जारी कर दी गई है। बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित कक्षा एक से आठवीं तक के विद्यालयों में वार्षिक परीक्षाएं 20 से 24 मार्च तक आयोजित की जाएंगी। परीक्षा दो पालियो में कराई जाएगी। प्रथम पाली में सुबह साढ़े नौ बजे से साढ़े ग्यारह बजे तक तथा द्वितीय पाली में साढ़े बारह बजे से ढाई बजे तक परीक्षाएं कराई जाएंगी।

ये भी पढ़े-  सीएमओ ने मानसिक स्वास्थ्य मेला का किया शुभारंभ

जनपद के 1926 परिषदीय विद्यालयों के करीब दो लाख बच्चे परीक्षा में शामिल होंगे। बीएसए रिद्धी पाण्डेय ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को परीक्षा कराने के निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि बच्चों की परीक्षा होने के बाद शिक्षकों को 26 से 30 मार्च तक कॉपियों का मूल्यांकन करने के साथ ही परिणाम तैयार कराना होगा। 31 मार्च को स्कूलों में परीक्षाफल की घोषणा होगा और बच्चों को प्रगति रिपोर्ट कार्ड सौंपा जायेगा।

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button