कानपुर देहात

जिला पंचायत अध्यक्ष नीरज रानी ने “वोकल फॉर लोकल“ ओ.डी.ओ.पी. प्रदर्शनी का किया शुभारंभ

प्रधानमंत्री मोदी के उद्घोष “वोकल फॉर लोकल“ के अन्तर्गत जनपद कानपुर देहात के ओ.डी.ओ.पी. उत्पादों एवं हस्तशिल्पीयो द्वारा निर्मित वस्तुओं (यूटेन्सिल्स, प्लास्टिक प्रोडक्ट एवं अन्य उत्पाद) की प्रदर्शनी एवं बिक्री का आयोजन किया गया, यह कार्यक्रम दिनांक 23 सितम्बर 2022 से 25 सितम्बर 2022 तक ईको पार्क, माती कानपुर देहात में चलेगा।

कानपुर देहात,अमन यात्रा।  प्रधानमंत्री मोदी के उद्घोष “वोकल फॉर लोकल“ के अन्तर्गत जनपद कानपुर देहात के ओ.डी.ओ.पी. उत्पादों एवं हस्तशिल्पीयो द्वारा निर्मित वस्तुओं (यूटेन्सिल्स, प्लास्टिक प्रोडक्ट एवं अन्य उत्पाद) की प्रदर्शनी एवं बिक्री का आयोजन किया गया, यह कार्यक्रम दिनांक 23 सितम्बर 2022 से 25 सितम्बर 2022 तक ईको पार्क, माती कानपुर देहात में चलेगा।  कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष नीरजरानी ने गणेश जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया, इस मौके पर उपस्थित जिलाधिकारी नेहा जैन, केंद्रीय मंत्री जालौन गरौठा के प्रतिनिधि श्याम सिंह सिसौदिया आदि जनप्रतिनिधिगण एवं अधिकारीगण, उद्यमी आदि ने प्रतिभाग किया, कार्यक्रम के पूर्व मुख्य अतिथि ने विभिन्न उत्पादों के लगाए गए स्टालों का प्रत्येक स्टॉल पर भ्रमणकर अवलोकन किया।

ये भी पढ़े-    खेतों पर गये किसान की तालाब में गिरने से मौत

कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि मा. प्रधानमंत्री जी के जन्मदिवस 17 सितम्बर से सेवा पखवाड़ा के रूप में मनाया जा रहा है, इस ओ.डी.ओ.पी. उत्पादों एवं हस्तशिल्पीयो द्वारा निर्मित वस्तुओं (यूटेन्सिल्स, प्लास्टिक प्रोडक्ट एवं अन्य उत्पाद) की प्रदर्शनी के माध्यम से जनपद में उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा, शासन द्वारा चलायी जा रही योजनाओं के माध्यम से उद्यमियों को ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है जिससे वह अपना रोजगार स्थापित कर आगे बढ़ेंगे और कानपुर देहात जनपद का नाम रोशन करेंगे।  उन्होंने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा देहाती बुकुनू ब्रान्ड का शुभारंभ किया गया, इस देहाती ब्रान्ड से कानपुर देहात को देशी होने की अनुभूति होती है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने भी प्रतिभाग किया, यह सभी लोग यहा से कुछ न कुछ सीख कर अवश्य जायेंगे, जिससे अपने हुनर को दिखा सके। वहीं जिलाधिकारी ने उद्योग विभाग से सिंगल युक्त प्लास्टिक पर रोक लगाने जाने हेतु एक जागरूकता अभियान चलाने की आपेक्षा की।

ये भी पढ़े-   सीडीओ सौम्या ने विभागीय अधिकारियों संग ग्राम-कौरवा में की समीक्षा बैठक, दिए निर्देश

इस मौके पर उपस्थित जिला पंचायत अध्यक्ष नीरज रानी ने भी जनपद में उद्योग को बढ़ावा देने हेतु बात कही। इस मौके पर कार्यक्रम में आये उद्यमियों, अधिकारियों व लाभार्थियों ने भी अपने विचार विस्तार से रखे। कार्यक्रम में जिलाधिकारी व जिला पंचायत अध्यक्ष ने रतनेश पाण्डेय को पांच लाख रूपये, ओम प्रकाश को दस लाख रूपये, शिव नरेश गुप्ता को दो लाख रूपये का ऋण स्वीकृत चेक विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत वितरित की। इस मौके पर उपायुक्त उद्योग चन्द्रभान सिंह ने योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी।  कार्यक्रम में मुख्य कोषाधिकारी केके पाण्डेय, डीडीएजी विनोद कुमार यादव, एआरटीओ प्रशासन मनोज वर्मा, जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी आदि अधिकारीगण व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

परिषदीय विद्यालयों के विद्यार्थी पढ़ेंगे एनसीईआरटी की किताबें

कानपुर देहात। परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों का शैक्षिक स्तर उठाने के लिए बेसिक…

21 hours ago

बीएलओ ने घर घर जाकर मतदाता गाइडलाइन से मतदाताओं को किया जागरूक

कानपुर देहात। जनपद में अधिक से अधिक मतदान हेतु मतदाता की सहायता के लिए वोटर…

21 hours ago

तेज गर्मी ने बढ़ाई स्कूली बच्चों की परेशानी कोई नहीं दिखा रहा मेहरबानी

कानपुर देहात। एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने एक बार फिर बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों का…

21 hours ago

स्कूल के पास मान्यता नहीं फिर भी एडमिशन जारी

कानपुर देहात। बेसिक शिक्षा विभाग के पोर्टल पर सैकड़ो निजी स्कूल पंजीकृत हैं जबकि सैकड़ों…

21 hours ago

लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट को दिया गया प्रशिक्षण

कानपुर देहात। लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष और सुरक्षित सम्पन्न कराने हेतु…

21 hours ago

जैव रसायन विभाग प्रमुख डाॅ सीमा परोहा को राष्ट्रीय शर्करा संस्थान कानपुर का नया निदेशक बनाया गया

कानपुर। संस्थान से प्रो.डी. स्वाईन के निदेशक पद से सेवानिवृत्त होने पर जैव रसयान विभाग-प्रमुख…

21 hours ago

This website uses cookies.