कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

नियमित टीकाकरण बच्चों को कई प्रकार की बीमारियों से बचाता है : डॉ आदित्य सचान

नियमित टीकाकरण बच्चों को कई प्रकार की बीमारियों से बचाता है। अतः अपने बच्चों का टीकाकरण अवश्य कराएं। यह अपील प्रभारी चिकित्साधिकारी अमरौधा डॉ आदित्य सचान ने शुक्रवार को अभिवावकों से की।

Story Highlights
  • टीकाकरण अभियान में शून्य से पांच वर्ष तक की आयु वर्ग के बच्चों को नियमित टीके और गर्भवती को टिटनेस एंड एडल्ट डिप्थीरिया के टीके लगाए जायेंगे

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। नियमित टीकाकरण बच्चों को कई प्रकार की बीमारियों से बचाता है। अतः अपने बच्चों का टीकाकरण अवश्य कराएं। यह अपील प्रभारी चिकित्साधिकारी अमरौधा डॉ आदित्य सचान ने शुक्रवार को अभिवावकों से की। शुक्रवार को प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ आदित्य सचान ने जानकारी देते हुए बताया कि जनपद में सघन मिशन इंद्रधनुष शुरू होगा।

विज्ञापन

तीन चरणों में चलने वाले इस टीकाकरण अभियान में शून्य से पांच वर्ष तक की आयु वर्ग के बच्चों को नियमित टीके और गर्भवती को टिटनेस एंड एडल्ट डिप्थीरिया के टीके लगाए जायेंगे। पहला चरण सात से 12 अगस्त तक,दूसरा चरण 11 से 16 सितंबर तथा तीसरा 9 से 14 अक्टूबर तक चलाया जाएगा।उन्होंने कहा कि नियमित टीकाकरण बच्चों को सभी प्रकार की जानलेवा बीमारियों से बचाता है।टीके पूरी तरह सुरक्षित और प्रभावशाली हैं।उन्होंने अभिवावकों से अपील की कि बच्चों का टीकाकरण अवश्य कराएं और जानलेवा बीमारियों से बचें।बच्चों को समय से टीके लगवाने चाहिए जिससे बच्चों में रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित हो सके। अभिभावकों को मातृ शिशु सुरक्षा कार्ड संभाल कर रखना चाहिए।कार्ड में बच्चे को लगाए गए टीकों का विवरण होता है।

Print Friendly, PDF & Email
Pranshu Gupta
Author: Pranshu Gupta

Related Articles

AD
Back to top button