Clickadu
कानपुर देहातउत्तरप्रदेशप्रयागराजफ्रेश न्यूजलखनऊ

परिषदीय शिक्षकों, शिक्षामित्रों एवं अनुदेशकों को जल्द मिलेगा सामूहिक स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ

परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों, शिक्षामित्रों, अनुदेशकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के लिए कैशलेश सामूहिक स्वास्थ्य बीमा योजना का मसौदा तैयार हो गया। कंपनियों की निविदा व शिक्षक संगठनों से वार्ता के बाद प्रस्तावित बीमा प्रीमियम की राशि तय कर दी गई है।

कानपुर देहात,अमन यात्रा  : परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों, शिक्षामित्रों, अनुदेशकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के लिए कैशलेश सामूहिक स्वास्थ्य बीमा योजना का मसौदा तैयार हो गया। कंपनियों की निविदा व शिक्षक संगठनों से वार्ता के बाद प्रस्तावित बीमा प्रीमियम की राशि तय कर दी गई है। पॉलिसी तीन, पांच, सात व दस लाख रुपये की होगी। इसे स्वेच्छा से चुना जा सकेगा। यह बीमा पूरे परिवार के लिए होगा। इसमें दंपती, आश्रित दो बच्चे व माता-पिता शामिल हो सकेंगे।

ये भी पढ़े-   सीएसजेएमयू में श्रीमती रामकुमारी देवी अतिथि गृह का लोकार्पण

महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने जल्द ही पॉलिसी शुरू करने के निर्देश जारी किए हैं इस संदर्भ में उन्होंने बेसिक शिक्षा सचिव श्री पाकिस्तान की गई कार्यवाही की जानकारी मांगी है। पॉलिसी लेने के लिए किसी भी चिकित्सीय जांच की जरूरत नहीं होगी। सभी प्रकार की बीमारियों के इलाज की सुविधा पहले दिन से लागू होगी। मातृत्व चिकित्सा की सुविधा भी पहले दिन से  मिलेगी। पॉलिसी में सेवारत कर्मचारी की अधिकतम आयु 62 व आश्रित माता-पिता की अधिकतम आयु 85 वर्ष होगी। बीमाधारकों को कार्ड मिलेगा, जिससे पूरे देश में किसी भी नेटवर्क के अस्पताल में कैशलेस  इलाज की सुविधा ली जा सकेगी। बीमा का हर साल नवीनीकरण होगा।

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button