उत्तरप्रदेश

UP Budget 2021: 22 फरवरी को पेश होगा यूपी का पहला पेपरलेस बजट

UP Budget 2021: सभी विधायकों को आईपैड से जुड़ी तकनीकी जानकारी दी जाएगी. विधानसभा क्षेत्र की संख्या के आधार पर विधायकों को अलग-अलग सेशन में बुलाया गया है.

बता दें कि इस बार सभी विधायकों को आईपैड से जुड़ी तकनीकी जानकारी दी जाएगी. इसके लिए विधायकों के लिए ट्रेनिंग सेशन भी रखा गया है. बताया जा रहा है कि 3 दिनों तक विधायकों को आईपैड से जुड़ी ट्रेनिंग दी जाएगी. वहीं 12, 13 और 14 फरवरी को ट्रेनिंग सेशन होगा. बता दें कि ये ट्रेनिंग सेशन तिलक हाल और नवीन भवन में होगा. 1 दिन में ट्रेनिंग के 3 सेशन होंगे. जिसका समय सुबह 10.30 से होगा. विधानसभा क्षेत्र की संख्या के आधार पर विधायकों को अलग-अलग सेशन में बुलाया गया है.

युवाओं के साथ किसानों पर खास फोकस रहेगा

बता दें कि इस बार के बजट में योगी सरकार का युवाओं के साथ किसानों पर खास फोकस रहेगा. इसके अलावा किसानों के लिए ड्रिप इरिगेशन को लेकर बजट में बड़े एलान हो सकते हैं. पुलिस मॉडर्नाइजेशन के लिए गृह विभाग को भी अधिक बजट दिया जा सकता है.

विशेष प्रावधान सरकार स्किल डेवलपमेंट को लेकर इस बार के बजट में रख सकती है. वहीं जल शक्ति मंत्रालय के बजट में इस बार इजाफा होने की संभावना है. आपको बता दें कि 5 लाख 12 हजार करोड़ों का बजट बीते वित्तीय वर्ष में पेश हुआ था.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button