कानपुर

कानपुर : सांसद सत्यदेव पचौरी का दावा, 2022 तक हट जाएगा अनवरगंज-मंधना रेलवे ट्रैक

कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन सांसद सत्यदेव पचौरी ने लिफ्ट का लोकार्पण किया। सांसद के दावे पर डीआरएम ने कहा- अनवरगंज मंधना रेलवे लाइन पर टेक्निकल स्टडी के बाद 2022 तक तस्वीर साफ हो जाएगी। उन्होंने मेरी सहेली अभियान को सफल बताया।

कानपुर,अमन यात्रा। शहर में जाम का सबसे बड़ा कारण बनी अनवरगंज-मंधना रेलवे लाइन हटने को लेकर उम्मीदें फिर जाग उठी हैं। सांसद सत्यदेव पचौरी ने वर्ष 2022 तक रेलवे लाइन हटने का दावा किया है, तो डीआरएम ने भी टेक्निकल स्टडी के बाद फैसला लेने और अगले वर्ष तक स्थिति साफ हो जाने की बात कही है। सोमवार को सांसद ने रेलवे अफसरों की मौजूदगी में कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर लिफ्ट का शुभारंभ किया।

कार्यक्रम के दौरान सांसद सत्यदेव पचौरी ने कहा कि सफल प्रयास से वर्ष 2022 तक अनवरगंज से मंधना तक रेलवे लाइन हट जाएगी, जिसके बाद शहर में जाम की समस्या से निजात मिल जाएगी। इसपर तेजी से काम चल रहा है। उन्होंने कहा की कानपुर से पुणे के बीच सीधी ट्रेन चलाने की कवायद भी शुरू की जा चुकी है। जल्द ही इसका परिणाम भी देखने को मिलेगा। अगले 10 वर्षों में यात्री सुविधाओं के मामले में कानपुर सेंट्रल स्टेशन देश के चुनिंदा रेलवे स्टेशन में एक होगा। उन्होंने आगामी भविष्य में एक और रेलवे स्टेशन का तोहफा कानपुर को दिए जाने की बात कही।

डीआरएम मोहित चंद्रा ने कहा रेलवे द्वारा यात्री सुविधा में लगातार इजाफा किया जा रहा है। वेटिंग हॉल में एसी, कोच गाइडेड सिस्टम, एस्क्लेटर के काम चल रहे हैं जो जल्दी पूरे हो जाएंगे। उन्होंने कोविड-19 के दौरान किए गए रेलवे के कार्यों का भी जिक्र किया और मेरी सहेली अभियान को सफल बताया। उन्होंने व्हीकल स्कैनिंग सिस्टम जल्द शुरू करने की बात कही।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button