कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

शैक्षिक उन्नयन कार्यशाला एवं शिक्षक सम्मान समारोह कार्यक्रम सम्पन्न  

निपुण भारत मिशन के अंतर्गत शैक्षिक उन्नयन कार्यशाला एवं शिक्षक सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय अकबरपुर की सभागार में आयोजित किया।

Story Highlights
  • वित्त एवं लेखाधिकारी शिवा त्रिपाठी ने सभी शिक्षक अपने कर्तव्यों का पालन करें और उनसे संबंधित जो भी कार्य होंगे हमारे द्वारा उसे तुरंत ही किया जाएगा

राहुल कुमार/झींझक। निपुण भारत मिशन के अंतर्गत शैक्षिक उन्नयन कार्यशाला एवं शिक्षक सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय अकबरपुर की सभागार में आयोजित किया। मुख्य अतिथि जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी,अध्यक्षता खंड शिक्षा अधिकारी अजब सिंह यादव ने दीप प्रज्वलित एवं डॉ जाकिर हुसैन की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। जिला युवा अधिकारी,वित्त एवं लेखाधिकारी ने शिक्षकों को सम्मानित भी किया।

 

बेसिक शिक्षा विभाग के द्वारा  शिक्षाविद पूर्व राष्ट्रपति डॉ जाकिर हुसैन की जयंती के उपलक्ष में खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय सभागार अकबरपुर में संगोष्ठी निपुण भारत मिशन के अंतर्गत शैक्षिक उन्नयन कार्यशाला एवं शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें परिषदीय विद्यालयों में नामांकन,कायाकल्प एवं अल्पसंख्यक शिक्षा संवर्ध्दन में शिक्षकों की भूमिका पर विचार व्यक्त किए कार्यक्रम में विश्ष्टि अतिथि वित्त एवं लेखाधिकारी शिवा त्रिपाठी ने सभी शिक्षक अपने कर्तव्यों का पालन करें और उनसे संबंधित जो भी कार्य होंगे हमारे द्वारा उसे तुरंत ही किया जाएगा मुख्य अतिथि डॉ प्रियंका अवस्थी अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने अल्पसंख्यक  योजनाओं पर विचार व्यक्त किए कार्यक्रम की अध्यक्षता खंड शिक्षा अधिकारी अजब सिंह यादव ने की उन्होंने कहा कि प्रत्येक शिक्षक अपने  दायित्व का निर्वहन करें अपने विद्यालय में ससमय पहुंचे कर बच्चों को अच्छी शिक्षा दें और समाज को बेहतर भविष्य बनाने के लिए बच्चों को संस्कार भी सिखाए जिला युवा अधिकारी प्रिया तिवारी ने युवा शिक्षकों के अंदर जोश भरा मुख्य वक्ता डॉ राजेश शर्मा ने नामांकन, कायाकल्प,अल्पसंख्यक शिक्षा में शिक्षकों की भूमिका पर विस्तार से चर्चा की.

कार्यक्रम का सफल संचालन करते हुए डायरेक्टर मोहम्मद मारूफ ने कहा कि इस तरह के आयोजन होते रहते हैं और आपको डॉ जाकिर हुसैन के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए मुस्तकीम मंसूरी अध्यक्ष प्राथमिक शिक्षक संघ ने अतिथियों और सभी शिक्षकों के प्रति आभार व्यक्त किया इस मौके पर कंचन कामनी, सुलेखा, सुमैया नाज, सर्वेश राजपूत,मोहम्मद शोएब, कन्हैयालाल ,नौशाद अहमद, नरेंद्र यादव, जैनेंद्र यादव, सर्वेश राजपूत, शहनाज आदि 51 शिक्षकों को सम्मानित किया गया ।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button