उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने बीएसए को सौंपा 21 सूत्रीय मांग पत्र

बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों एवं कर्मचारियों की प्रमुख लंबित समस्याओं का समाधान न होने की दशा में राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने आर पार के संघर्ष हेतु तैयारी कर ली है। प्रदेश संगठन के आवाहन पर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ कानपुर देहात इकाई ने जिला संघर्ष समिति के संयोजक मनोज कुमार शुक्ला एवं सह संयोजक अनन्त त्रिवेदी के नेतृत्व में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धि पांडेय को 21 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा.

Story Highlights
  • पुरानी पेंशन बहाली, कैशलेस चिकित्सा, गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्ति हेतु 22 जून को होगा एक दिवसीय धरना

अमन यात्रा कानपुर देहात। बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों एवं कर्मचारियों की प्रमुख लंबित समस्याओं का समाधान न होने की दशा में राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने आर पार के संघर्ष हेतु तैयारी कर ली है। प्रदेश संगठन के आवाहन पर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ कानपुर देहात इकाई ने जिला संघर्ष समिति के संयोजक मनोज कुमार शुक्ला एवं सह संयोजक अनन्त त्रिवेदी के नेतृत्व में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धि पांडेय को 21 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। इस दौरान संघर्ष समिति के संरक्षक प्रदीप कुमार तिवारी ज्योत्सना गुप्ता रवि द्विवेदी अजय कुमार गुप्ता सुनील सचान डॉ इंद्र कुमार उपस्थित रहे।

संगठन के प्रदेश मंत्री एवं जिला अध्यक्ष प्रदीप कुमार तिवारी ने बताया कि शिक्षक पुरानी पेंशन बहाली, राज्य कर्मचारियो की भांति निःशुल्क चिकित्सा सुविधा, पदोन्नति, स्थानांतरण आदि प्रमुख समस्याओ से जूझ रहे हैं। इन समस्याओ का आज तक निस्तारण नहीं किया गया है। शिक्षकों ने अब आरपार के संघर्ष की तैयारी कर ली है। वरिष्ठ उपाध्यक्ष रवि द्विवेदी ने बताया कि पूरे प्रदेश में संगठन एक साथ 22 जून को बीएसए कार्यालय पर धरना देगा।

जिला प्रवक्ता अजय कुमार गुप्ता ने बताया कि निपुण भारत मिशन की सफलता के लिए आवश्यक है कि शिक्षको को गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्ति मिले। महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष ज्योत्सना गुप्ता ने जिले स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक उक्त आंदोलन को सफल बनाने के लिए जिले के सभी शिक्षक शिक्षिकाओं का आवाहन किया।

Print Friendly, PDF & Email
anas quraishi
Author: anas quraishi

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button