उत्तरप्रदेश

कोरोना वायरस के बचाव के लिए लोगों को करें लगातार जागरूक : सीएम योगी 

COVID-19 in UP सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना मुख्य सचिव आरके तिवारी तथा डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी भी थे। मुख्यमंत्री ने कहा कोरोना के बढ़ते केस देखकर अब सार्वजनिक स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग तथा मास्क के अनिवार्य उपयोग पर बल दिया जाए।

लखनऊ,अमन यात्रा : देश के साथ प्रदेश में एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अपने सरकारी आवास पर कोर टीम (टीम-11) के साथ बैठक में सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए लगातार जागरूक करें। इसमें जरा भी कोताही बर्दाश्त नहीं होगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, मुख्य सचिव आरके तिवारी तथा डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी भी थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के बढ़ते केस देखकर अब सार्वजनिक स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग तथा मास्क के अनिवार्य उपयोग पर बल दिया जाए। इसके साथ ही सभी रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य विभाग की टीम इंफ्रारेड थर्मामीटर, पल्स ऑक्सीमीटर तथा रैपिड एंटीजन टेस्ट की व्यवस्था करे। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के संबंध में लोगों को निरंतर जागरूक किया जाए। हर जगह पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम को पूरी तरह सक्रिय रखते हुए इसके माध्यम से आमजन को इसके संक्रमण से बचाव के बारे में जानकारी दी जाए।

उन्होंने कहा कि इसके साथ आगामी पर्व व त्योहारों को ध्यान में रखते हुए खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग पूरी सक्रियता से बाजारों में बिक रही खाद्य सामग्री की गुणवत्ता की जांच करें। बाजारों में बेचे जा रहे सरसों के तेल की भी गुणवत्ता की जांच की जाए। सभी जगह पर जनसमस्याओं का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाए। प्रत्येक जनपद में जिलाधिकारी जनता की समस्याओं और शिकायतों के निस्तारण की नियमित समीक्षा करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस (तहसील दिवस) तथा थाना दिवस को और प्रभावी बनाया जाए।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि गर्मी के मौसम में आग लगने की दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती है। इसके दृष्टिगत राहत आयुक्त कार्यालय तथा जनपद स्तर पर राजस्व प्रशासन की टीम बेहद सक्रिय रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button