कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

बनीपारा मन्दिर पर लगा भक्तों का तांता, डीएम- एसपी ने देखी व्यवस्थाएं

देवो के देव महादेव का पूजन सावन मास और महाशिवरात्रि पर विशेष माना जाता है, जिसमें सबसे ज्यादा खास महाशिवरात्रि का होता है, जिसमें परमपिता परमेश्वर भगवान शिव और आदिशक्ति माता पार्वती का मिलन होता है।

Story Highlights
  • सुबह से ही दर्शन के लिए उमड़े श्रद्धालु, पूजन-अर्चन कर मांगा आशीर्वाद

सुशील त्रिवेदी, कानपुर देहात : देवो के देव महादेव का पूजन सावन मास और महाशिवरात्रि पर विशेष माना जाता है, जिसमें सबसे ज्यादा खास महाशिवरात्रि का होता है, जिसमें परमपिता परमेश्वर भगवान शिव और आदिशक्ति माता पार्वती का मिलन होता है। अर्द्धनारेश्वर बनने के बाद भगवान महादेव के इस पर्व पर, देवालयों की अपनी गाथा है। जिसमें कानपुर देहात जिले के बनीपारा मन्दिर, उनमें से एक है। यह मंदिर अपने आप में इसलिए भी अलग है। जहां प्रतिवर्ष सावन और महा शिवरात्रि पर खासी भीड़ होती है।

ये भी पढ़े- टोल-फ्री नम्बर के जरिए अभिभावक भी ऊपर तक पहुंचा सकेंगे परिषदीय स्कूलों की समस्याएं

महाशिवरात्रि पर बनीपारा मन्दिर धाम में सुबह से ही भक्तों का तांता लगा रहा। महाशिवरात्रि पर्व पर थाना रुरा क्षेत्रान्तर्गत स्थित बनीपारा मन्दिर में श्रद्धालुओं के उमड़े जन-सैलाब को देखते हुए जिलाधिकारी / पुलिस अधीक्षक कानपुर देहात द्वारा श्रद्धालुओं को व्यवस्था के अनुसार ही दर्शन करने हेतु निवेदन किया गया व बुजुर्गों को स्वयं भीड़ से निकालते हुए व्यवस्था की गयी।

मालूम हो कि बनीपारा मन्दिर के दर्शन करने शिवभक्त कतारों से पहुंचे और बाबा के दर्शन कर मनोकामना पूर्ति का आशीर्वाद मांगा। एक जानकारी के अनुसार अल सुबह से देर रात्रि तक हजारों दर्शकों ने बाबा भोलेनाथ मन्दिर में भगवान के दर्शन, पूजन और आशीर्वाद का लाभ लिया।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button