अपना जनपद

चंदौली: डीएम के निर्देश पर एक्शन मूड में दिखे पीडब्ल्यूडी के अधिकारी, कमर तोडू स्पीड ब्रेकर को तोड़कर किया…. तीन बार नोटिस के बाद… संपूर्ण समाधान दिवस में कमर तोड़ू स्पीड ब्रेकर हटाने की हुई थी DM से शिकायत….

चंदौली: डीएम के निर्देश पर एक्शन मूड में दिखे पीडब्ल्यूडी के अधिकारी, कमर तोडू स्पीड ब्रेकर को तोड़कर किया…. तीन बार नोटिस के बाद… संपूर्ण समाधान दिवस में कमर तोड़ू स्पीड ब्रेकर हटाने की हुई थी DM से शिकायत….

रिपोर्ट- श्री प्रकाश मिश्रा

चकिया, चंदौली। बीते दिनों स्थानीय तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी टीकाराम फुंडे से स्टेट हाईवे 97 पर नगर पंचायत चकिया द्वारा मानक व नियमों के विपरीत ऊंचे ऊंचे कमर तोडू स्पीड ब्रेकर बनाए जाने के संबंध में शिकायत की गई थी। जिसके बाद जिलाधिकारी ने मामले को संज्ञान में लेते हुए पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को सख्त चेतावनी देते हुए चकिया आदर्श नगर पंचायत को नोटिस जारी करने का आदेश दिया था। इसके पहले भी पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों द्वारा नगर पंचायत को दो बार नोटिस दिया गया। लेकिन ब्रेकर तोड़ने में हीला हवाली की गई। सोमवार को तीसरी नोटिस पर नगर पंचायत प्रशासन हरकत में आकर नगर में बने विभिन्न कमर तोड़ू ब्रेकर को तोड़वाने का कार्य किया।

बतादें कि पिछले दिनों तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी के समक्ष नगर पंचायत चकिया में अवैध रुप से चकिया नगर क्षेत्र अंतर्गत स्टेट हाईवे 97 पर मनमाने व नियम विरुद्ध तरीके से स्पीड ब्रेकर बनाये जाने की शिकायत की गई थी। शिकायत में आरोप था कि कमर तोड़ू स्पीड ब्रेकर से आए दिन सड़क दुर्घटना हो रही है। वाहन चालक परेशान है। चकिया से पं. दीनदयाल उपाध्याय नगर को जाने वाले मार्ग पर चकिया नगर सीमांतर्गत सहदुल्लापुर , निर्भय दास , डोडापुर , मुहम्मदाबाद, पुरानी मछली मंडी के पास आदि आधा दर्जन स्थानों पर ऊंचे ऊंचे स्पीड ब्रेकर बनाए गए हैं। जो आम लोगों के लिए दुर्घटना का सबब बन रहे हैं। जन सुविधा को देखते हुए स्टेट हाईवे 97 पर चकिया नगर में नियम विरुद्ध बने हुए स्पीड ब्रेकर को हटवाया जाय।

जिसके बाद मामले को संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी में पीडब्ल्यूडी को सख्त निर्देश दिया। निर्देश मिलते ही पीडब्ल्यूडी विभाग एक्शन मोड में आकर ताबड़तोड़ चकिया आदर्श नगर पंचायत को दो बार नोटिस दिया। दो बार नोटिस के बाद भी स्थानीय नगर पंचायत प्रशासन सोया रहा। वही तीसरी नोटिस के बाद भी नगर पंचायत प्रशासन ब्रेकर तोड़वाने के लिए तैयार नहीं था। नगर पंचायत प्रशासन अचानक से सोमवार की दोपहर नगर में बने अवैध रूप से कमर तोड़ू ब्रेकरों को तोड़वाते हुए दिखा।

ram ashish bharati

Recent Posts

खेल सामग्री का बजट कितना किया खर्च विद्यालय पहुंचकर जाचेंगे अधिकारी

कानपुर देहात। जिले के परिषदीय विद्यालयों में खेलकूद सामग्री की जांच होगी। पता लगाया जाएगा…

1 hour ago

मानव संपदा पोर्टल नहीं खुलने से तालमेल बनाना अटका, कैसे होंगे स्थानांतरण

कानपुर देहात। बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षक-शिक्षिकाओं के पारस्परिक स्थानांतरण ग्रीष्म एवं शीत अवकाश में…

1 hour ago

शिक्षक नेताओं को बैठकों के लिए बायोमेट्रिक उपस्थिति से मिलेगी छूट, शिक्षकों में फैला आक्रोश

लखनऊ/कानपुर देहात। शिक्षक नेताओं को बैठक के लिए सुबह व दोपहर में बायोमेट्रिक उपस्थिति से…

21 hours ago

डीबीटी के लिए अभिभावक आधार से सीडेड करवाएं खाता, परिषदीय विद्यालयों में डीबीटी को लेकर शुरू हुई कवायद

कानपुर देहात। परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले नौनिहालों के अभिभावकों के लिए जरूरी खबर है।…

21 hours ago

This website uses cookies.