कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

स्थानांतरण को लेकर बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारियों को जारी किए निर्देश

परिषदीय शिक्षकों के अंतर्जनपदीय तबादले की वेबसाइट ठीक से काम नहीं कर रही है। इसके चलते ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू होने के बाद भी हजारों शिक्षक परेशान हैं।

Story Highlights
  • हांफ पर रही अंतर्जनपदीय तबादले की वेबसाइट, शिक्षक परेशान

अमन यात्रा, कानपुर देहात। परिषदीय शिक्षकों के अंतर्जनपदीय तबादले की वेबसाइट ठीक से काम नहीं कर रही है। इसके चलते ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू होने के बाद भी हजारों शिक्षक परेशान हैं। वेबसाइट की तकनीकी कमियां दूर करने के लिए बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (एनआईसी) लखनऊ के वरिष्ठ तकनीकी निदेशक को तकनीकी समस्याएं दूर करने को कहा है।

शिक्षकों ने शिकायत की है कि ऑनलाइन आवेदन करने पर मानव संपदा पोर्टल पर कोड एवं मोबाइल नंबर सही भरने के बावजूद मोबाइल नंबर पर ओटीपी नहीं आ रहा है। इसके अलावा बार-बार कैप्चा परिवर्तित होने के कारण भी लॉगिन की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पा रही। जिन शिक्षकों का मोबाइल नंबर परिवर्तित हो गया है उनका नंबर पोर्टल पर अपलोड नहीं होने से कठिनाई आ रही है।

वहीं दूसरी ओर बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पाण्डेय में सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वर्तमान में अंतर्जनपदीय स्थानान्तरण की कार्यवाही गतिमान है जिसके फलस्वरूप जनपद में कार्यरत शिक्षक शिक्षिकाओं द्वारा ऑनलाइन आवेदन किये जा रहे हैं। आवेदन पत्रों का सत्यापन किया जाना अति आवश्यक है।

अतः आप अपने विकासखण्ड से अंतर्जनपदीय स्थानान्तरण के लिए आवेदन करने वाले शिक्षकों से उनके आवेदन पत्र के साथ साथ समस्त शैक्षिक व प्रशैक्षणिक एवं सेवा संबंधी अभिलेखों के साथ ही अंतर्जनपदीय स्थानान्तरण में भारक हेतु प्रयुक्त दस्तावेजों की प्रमाणित छायाप्रतियों का भली-भाँति परीक्षणोपरान्त उक्त आवेदन पत्रों को दिए गए निर्धारित प्रारूप के फॉर्मेट में उसी दिन अथवा अगले दिन अधोहस्ताक्षरी के कार्यालय में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें ताकि स्थानांतरण की अग्रिम प्रक्रिया पूर्ण की जा सके।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button