Clickadu
उत्तरप्रदेशलखनऊ

अखिलेश यादव बोले- बीजेपी के साथ खड़ा है प्रशासन, ऐसी गुंडागर्दी की उम्मीद नहीं थी

यूपी में ब्लॉक प्रमुख चुनाव में हुई हिंसा को लेकर यूपी की राजनीति गर्म है. कल नामांकन के दौरान कई जगहों पर जबर्दस्त हिंसा हुई. अब योगी आदित्यनाथ की सरकार विरोधियों के निशाने पर है.

Story Highlights
  • अखिलेश यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि पूरा प्रशासन गुंडों के साथ खड़ा है. उन्होंने कहा कि मुझे यह समझ नहीं आ रहा है कि इतने ज्यादा बहुमत वाला दल ऐसा क्यों कर रहा है.

लखनऊ,अमन यात्रा : यूपी में ब्लॉक प्रमुख चुनाव में हुई हिंसा को लेकर यूपी की राजनीति गर्म है. कल नामांकन के दौरान कई जगहों पर जबर्दस्त हिंसा हुई. अब योगी आदित्यनाथ की सरकार विरोधियों के निशाने पर है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी से ऐसी गुंडागर्दी की उम्मीद नहीं थी.

अखिलेश यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि ”पूरा प्रशासन गुंडों के साथ खड़ा है. जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में भी बीजेपी ने पानी की तरह पैसा बहाया. अब ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में गुंडागर्दी की जा रही है.” उन्होंने कहा कि ”मुझे यह समझ नहीं आ रहा है कि इतने ज्यादा बहुमत वाला दल ऐसा क्यों कर रहा है.”

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि ”पंचायत के चुनावों में भाजपा पूरी तरह हार गई. उस हार का बदला लेने के लिए भाजपा ने अपने गुंडों को सड़कों पर छोड़ दिया और पूरा चुनाव लूट लिया. ज़िला पंचायत में जो कुछ किया उससे भी एक कदम आगे ब्लाक प्रमुख के चुनाव में निकल गए.”

पूरा प्रशासन बीजेपी के साथ खड़ा है- अखिलेश यादव

इस सवाल पर बीजेपी दावा कर रही है कि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों को प्रस्तावक तक नहीं मिल रहे, अखिलेश यादव ने कहा कि पूरा प्रशासन और पुलिस कप्तान बीजेपी के साथ खड़ा है. ऐसे में प्रस्तावक कहां से मिलेंगे.

बता दें कि यूपी में ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में नामांकन वापस लेने का आज आखिरी दिन है. कल पर्चा भरने को लेकर भारी बवाल हुआ. जमकर मारपीट हुई, गोलियां चली. अब हिंसा को लेकर विरोधी बीजेपी पर हमला बोल रहे हैं.

वहीं सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने भी ब्लॉक प्रमुख चुनाव में हिंसा को लेकर यूपी सरकार पर निशाना साधा है. राजभर ने यूपी में हिंसा की तुलना महाभारत में द्रौपदी के चीरहरण से की है.

ब्लॉक प्रमुखों के लिए 10 जुलाई को वोटिंग होगी

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश के 75 जिलों के 825 ब्लॉक प्रमुखों के लिए 10 जुलाई को वोटिंग होगी. 10 जुलाई को ही रात तक सारे नतीजे घोषित हो जाएंगे. सभी पार्टिंयां ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतकर अपना दम खम दिखाना चाहती हैं.

pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

Back to top button