Clickadu
उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

अतिरिक्त दहेज / मारपीट पर 8 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

अतिरिक्त दहेज में दो लाख रुपए की मांग पूरी न करने पर बेटी की ससुराल आए माता पिता के साथ गाली गलौज व मारपीट को लेकर पीड़ित पिता ने आधा दर्जन से अधिक ससुराली जनों के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न व मारपीट को लेकर मुकदमा पंजीकृत करवाया है।

शिवली कानपुर देहात,श्रीकान्त अग्निहोत्री। अतिरिक्त दहेज में दो लाख रुपए की मांग पूरी न करने पर बेटी की ससुराल आए माता पिता के साथ गाली गलौज व मारपीट को लेकर पीड़ित पिता ने आधा दर्जन से अधिक ससुराली जनों के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न व मारपीट को लेकर मुकदमा पंजीकृत करवाया है। पूरा मामला कोतवाली क्षेत्र के भउवा पुरवा गांव का है। मामले की जांच कर पुलिस ने कार्रवाई शुरू की है। रसूलाबाद थाना के कृष्ण दत्त नेवादा दलिकपुर महाराजपुर निवासी मंगल बाज पुत्र स्वर्गीय खिलाड़ी बाज ने पुलिस को घटना के बाबत बताया कि उसने अपनी बेटी संगीता की शादी 3 वर्ष पूर्व शिवली थाना क्षेत्र के भउवा पुरवा गांव निवासी नाथूराम के पुत्र बृजेश के साथ अपनी हैसियत के अनुसार मोटरसाइकिल एवं एक तोला सोने की चेन व अन्य कीमती सामान दहेज के रूप में दिया था।

शादी के कुछ दिन बाद पति बृजेश ,जेठ राजेश व माखन, जेठानी मीरा व निशा ,सास कुसुमा, जेठानी पूजा, नंद राम बेटी जो उसके बेटी से दो लाख रुपए की अतिरिक्त मांग करने लगे और बेटी को नाटी बताकर प्रताड़ित करने लगे ।दामाद ट्रक ड्राइवर है जब वह छुट्टी पर आता है तो परिवार के लोगों के कहने पर उसकी बेटी को गाली गलौज कर मारता पीटता है। जब उसकी बेटी ने फोन पर उसे बताया तो वह कई बार पुत्री के घर जाकर उक्त लोगों को समझाया कि उसके पास दो लाख रुपए देने की हैसियत नहीं है लेकिन मेरी पुत्री के साथ उत्पीड़न बंद नहीं हुआ और 9 मई की सुबह 9 बजे जब उसकी बेटी के साथ मारपीट हुई तो उसने फोन पर बताया तो अपनी पत्नी के साथ बेटी की ससुराल आया तो उक्त लोग उसे गाली गलौज कर मारपीट पर आमादा हो गए। कोतवाल विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि पीड़ित बेटी के पिता की तहरीर पर उसके बेटी के साथ ससुराली जनों द्वारा अतिरिक्त दहेज को लेकर हुई मारपीट पर 8 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जा रही है।

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button