Clickadu
कानपुर देहात

अभिभावक स्पेशल में बचे हुए अभिभावकों का किया जाये शत प्रतिशत वैक्सीनेशन : जिलाधिकारी

: जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट सभाकक्ष मे आयोजित की गयी। इस बैठक में गोल्डन कार्ड, वैक्सीनेशन, कन्या सुमंगला योजना इत्यादि के लक्ष्य के प्राप्ति की समीक्षा हुई। इसमें जिलाधिकारी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देशित किया कि अभिभावक स्पेशल में बचे हुए करीब 26 सौ अभिभावकों का टीकाकरण आज अवश्य लग जाये, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न की जाये।

कानपुर देहात,अमन यात्रा : जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट सभाकक्ष मे आयोजित की गयी। इस बैठक में गोल्डन कार्ड, वैक्सीनेशन, कन्या सुमंगला योजना इत्यादि के लक्ष्य के प्राप्ति की समीक्षा हुई। इसमें जिलाधिकारी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देशित किया कि अभिभावक स्पेशल में बचे हुए करीब 26 सौ अभिभावकों का टीकाकरण आज अवश्य लग जाये, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न की जाये। वहीं डा0 सुखलाल ने बताया कि कल करीब 599 गोल्डन कार्ड बनाये गये है, जिस पर जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि ज्यादा से ज्यादा गोल्डन कार्ड बनाये जाये।
वहीं कन्या सुमंगला योजना की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने जिला प्रोबेशन अधिकारी को निर्देशित किया कि एक लक्ष्य निर्धारित कर अधिक से अधिक बालिकाओं को इस योजना से लाभाविंत करें। वहीं डा0 जतारया ने बताया कि कल करीब दस हजार से अधिक लोगों को वैक्सीन लगायी गयी थी, आज करीब पांच हजार वैक्सीन बची है, जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि जो वैक्सीन बची है उसे खत्म करें। वहीं जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देशित किया कि प्रत्येक एमओआईसी को पांच-पांच गांव सम्पूर्ण वैक्सीनेशन के लिए चिन्हित कर दिया जाये, जिससे कि प्रत्येक गांव वैक्सीनेशन से अच्छादित हो सके।
इस मौके पर अन्य बिन्दुओ पर विस्तार से चर्चा की गयी। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल, डीडीओ गोरखनाथ भट्ट, सीएमओ डा0 एके सिंह, जिला सूचना अधिकारी नरेन्द्र मोहन आदि अधिकारीगण व चिकित्सक उपस्थित रहे।
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button