कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

तिलौची : राजकीय व्यामशाला बनी कबाड़शाला

विकासखंड सरवनखेड़ा क्षेत्र के ग्राम पंचायत तिलौची में खंडहर पड़ा राजकीय व्यामशाला अधिकारियों की लापरवाही की वजह से अन्ना मवेशियों का डेरा लग चुका है।

सचिन सिंह, सरवनखेड़ा। विकासखंड सरवनखेड़ा क्षेत्र के ग्राम पंचायत तिलौची में खंडहर पड़ा राजकीय व्यामशाला अधिकारियों की लापरवाही की वजह से अन्ना मवेशियों का डेरा लग चुका है। वहीं पर प्रधानमंत्री जी के अरमानों में पानी फेरा जा रहा है उनका कहना है कि देश को आर्थिक ही नहीं मन से भी मजबूत करना है योग के माध्यम से पर यहां पर राजकीय व्यामशाला को खंडहर में तब्दील हो चुका है।

ये भी पढ़े-  उरई : मुठभेड़ में दो अपराधियों के पैर में लगी गोली,  तीन अन्य साथियों के साथ गिरफ्तार

बताते चले कि ग्राम पंचायत तिलौची में राजकीय व्यामशाला जोकि 25 साल पहले बनाया गया ग्रामीणों को व्यायाम करने के लिए लाखों रुपए के खर्चे से अधिक बना राजकीय व्यामशाला ढकोसला साबित हो रहा है तो वहीं पर ग्रामीणों का कहना है कि 1990 में बना था व्यामशाला तब से ऐसे ही पडा हुआ है और इसका शिलान्यास श्याम बिहारी मिश्रा (सांसद) एवं युवा कल्याण विभाग अधिकारी लल्लन राय, उमेश सिन्हा (आईएएस), (मुख्य विकास अधिकारी) अशोक घोष के द्वारा किया गया था राजकीय व्यामशाला का शिलान्यास और आज दिन तक ना ही कोई कर्मचारी आया है ना ही कोई सिखाने और सुरक्षा के लिए अंदर दरवाज़ा तक नहीं है अंदर मवेशियों ने डेरा जमा लिया है उन्होंने बताया कि इसके अंदर सर्प बिच्छू भी रहते हैं।

यहां पर अधिकारी आते हैं और फोटो खींचे चले आते हैं पर अभी तक व्यामशाला की मरम्मत तक नही हुई है और ना ही कोई दूसरा नया व्यामशाला का प्रस्ताव आया है वहीं पर प्रधान पति ने बताया कि कुछ दिन पहले युवा कल्याण विभाग से अधिकारी आए हुए थे वह फोटो ले गए हैं और वह शासन को फोटो भेज कर प्रस्ताव की मांग की है। वहीं पर युवा कल्याण विभाग अधिकारी से बात होने पर बताया कि जनपद की सभी व्यामशालाओं की जीर्णोद्धार की सूचना लखनऊ मुख्यालय भेज दी गई है जैसे हमको प्रस्ताव पास होगा जनपद की सभी व्यामशाला ओं को मरम्मत करवाया जाएगा।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button