औरैयाउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

जिलाधिकारी ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अजीतमल का औचक निरीक्षण

जिलाधिकारी पी सी श्रीवास्तव द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अजीतमल का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में औषधि वितरण केंद्र, जच्चा बच्चा टीकाकरण केंद्र, कोविड  वेक्सीनेशन केंद्र का निरीक्षण किया गया ।

Story Highlights
  • आम जनता को किसी प्रकार की ना हो शिकायत- जिलाधिकारी

औरैया, विकास सक्सेना । शनिवार को जिलाधिकारी पी सी श्रीवास्तव द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अजीतमल का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में औषधि वितरण केंद्र, जच्चा बच्चा टीकाकरण केंद्र, कोविड  वेक्सीनेशन केंद्र का निरीक्षण किया गया । जिलाधिकारी ने निरीक्षण में औषधि वितरण केंद्र में दवाइयों की एक्सपायरी डेट को देखा। उन्होंने औषधि वितरण केंद्र में आने वाली दवाइयों का स्टॉक रजिस्टर भी जांचा और सीएमएस को निर्देश दिया कि यदि औषधियों का स्टॉक कम है तो उसको एक प्रस्ताव भेजकर बढ़ाया जाए। औषधि वितरण से संबंधित उन्होंने लोगों से जानकारी प्राप्त की, जिसमें लोगों ने किसी भी प्रकार की परेशानी ना होने की बात कही।

ये भी पढ़े-  छत्रपति शाहूजी महाराज इनक्यूबेशन फाउंडेशन की पहली बोर्ड बैठक 

जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य केंद्र में चल रहे जच्चा बच्चा केंद्र में चल रहे टीकाकरण के बारे में जानकारी प्राप्त की। साथ ही उन्होंने सीएमएस से पूछा के टीकाकरण में किन-किन लोगों की ड्यूटी लगी हुई है, उपस्थिति पंजिका को जांचा। साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि जच्चा बच्चा टीकाकरण के लिए बनाए जा रहे कार्डों में किसी भी आम जनमानस को परेशानी का सामना ना करना पड़े। इसके पश्चात प्रथम तल पर संचालित कोविड- वेक्सीनेशन का जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया तथा वहां पर लगाए जा रहे 12 वर्ष से अधिक लोगों के टीकाकरण की जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान उन्होंने एक्स-रे रूम का भी निरीक्षण किया तथा निर्देश दिए कि कोई भी मशीन यदि मरम्मत योग्य है तो उसका समय से मरम्मत करा लिया जाए जिससे कि लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो।निरीक्षण में सीएमओ अर्चना श्रीवास्तव, उप जिलाधिकारी अजीतमल एवं स्वास्थ्य केंद्र के सीएमएस व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button