Clickadu
कानपुर देहात

जिला पंचायत अध्यक्ष और नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न

परम्परा के अनुसार जिला पंचायत अध्यक्ष महोदया को शपथ जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह ने दिलाया और नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्यों को शपथ नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती नीरज रानी ने दिलाया, साथ ही इस मौके पर बोलते हुए उन्होंने ने कहा कि मुझे जो जिम्मेदारी मिली है उसका निर्वहन पूरी निष्ठा और लगन के साथ करूंगी।

Story Highlights
  • कार्यक्रम की शुरूआत दीप प्रज्जवलित कर नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष नीरज रानी, सांसद देवेन्द्र सिंह भोले, जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह आदि ने किया।
कानपुर देहात,अमन यात्रा । जिला पंचायत अध्यक्ष और नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह माती स्थित ईको पार्क में आयोजित किया गया, परम्परा के अनुसार जिला पंचायत अध्यक्ष महोदया को शपथ जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह ने दिलाया और नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्यों को शपथ नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती नीरज रानी ने दिलाया, साथ ही इस मौके पर बोलते हुए उन्होंने ने कहा कि मुझे जो जिम्मेदारी मिली है उसका निर्वहन पूरी निष्ठा और लगन के साथ करूंगी। साथ ही इस मौके पर सांसद देवेन्द्र सिंह भोले ने कहा कि लोकतंत्र के इस महत्वपूर्ण आयाम को सम्भालने की जिम्मेदारी आपको मिली है आप इन जिम्मेदारियों का निर्वहन समुचित तरीके से करें, यही मेरी आशा है और उम्मीद भी है। इस मौके पर भोगनीपुर के विधायक विनोद कटियार, अकबरपुर रनियां की विधायक प्रतिभा शुक्ला, रसूलाबाद की विधायक निर्मला संखवार ने भी अपने विचार व्यक्त किये और नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष और सदस्यों को कोटि-कोटि धन्यवाद ज्ञापित किया।
साथ ही इस मौके पर जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह ने नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष और सदस्यों को धन्यवाद देते हुए कहा कि भारतीय संविधान के निर्माताओं ने तिहत्तरवें संविधान संशोधन द्वारा लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए पंचायत चुनाव का जो विचार लाया था उसके पीछे उद्देश्य था कि स्थानीय प्रशासन की जिम्मेदारी उस क्षेत्र के लोग ही सम्भालें जिससे उनकी समस्याओं का निदान त्वरित हो सके साथ ही विकास मूलक भागीदारी में उनकी भूमिका सुनिश्चित हो सके।
गांव का विकास गांव के लोग करें इस महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के साथ इन चुनावों का आयोजन होता है। साथ ही उन्होंने  इन चुनाव में कोरोना महामारी के कारण जिन अधिकारियों और कर्मचारियों की मृत्यु हो गयी थी उन दिवंगत आत्माओं के प्रति उन्होंने अपनी श्रद्धांजलि व्यक्त की साथ ही उन्होंने इस चुनाव में तत्परता, लगन और निष्ठा के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करने वाले प्रशासनिक अधिकारियों की भी भूरि-भूरि प्रशंसा की इसी क्रम में उन्होंने ने कहा कि मैं और मेरे समस्त अधिकारीगण जनपद के विकास में पूरी लगन और तत्परता के साथ कार्य करते रहेंगे। अन्त में उन्होंने कहा कि लोकतंत्र ने जिसको जो जिम्मेदारी सौंपी है उसका निर्वहन सभी भली प्रकार करें तभी लोकतंत्र के इस महान पर्व के आयोजन की सार्थकता सिद्ध हो सकेगी। शपथ ग्रहण समारोह में पांच जिला पंचायत सदस्य अनुपस्थित रहे जिसमें उमरन के राजकुमार, असालतगंज के विश्राम सिंह, सिठमरा के राम सिंह यादव, मुंगीसापुर के अजय यादव, तिगाई के निखिल, बिरूहुन के अंकित प्रमुख रहे।
इस कार्यक्रम की शुरूआत दीप प्रज्जवलित कर नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष नीरज रानी, सांसद देवेन्द्र सिंह भोले, जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह आदि ने किया। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय ने अकबरपुर सांसद देवेन्द्र सिंह भोले, नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष नीरज रानी, अकबरपुर रनियां विधायक प्रतिभा शुक्ला, रसूलाबाद विधायक निर्मला संखवार को पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया।
इस मौके पर जनप्रतिनिधिगणों में श्याम सिंह सिसौदिया, विवेक द्विवेदी, राहुल देव अग्निहोत्री आदि व अधिकारीगणों में पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चैधरी, डीडीओ गोरखनाथ भट्ट, डीपीआरओ अनिल कुमार सिंह, एएमए मणीन्द्र सिंह, सीएमओ डा0 एके सिंह, जिला सूचना अधिकारी नरेन्द्र मोहन आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन भूमि संरक्षण अधिकारी अशोक कुमार ने किया।
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

Back to top button