उत्तरप्रदेशऔरैयाफ्रेश न्यूज

डीएम नेहा ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के तहत छात्राओं को बांटी किताबें

जिलाधिकारी नेहा प्रकाश ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना अंतर्गत राजकीय बालिका इंटर कॉलेज दिबियापुर में कक्षा 9 से कक्षा 12 तक की 145 छात्राओं को विभिन्न विषयों की पुस्तक उपलब्ध कराते हुए कहा कि अपना लक्ष्य निश्चित करते हुए अपने शिक्षण कार्य को मेहनत और लगन से पूरा करें जिससे अपनी मंजिल पाने में कोई कठिनाई न हो और ऊंचे पद पर पहुंचकर विद्यालय के साथ-साथ जनपद और माता-पिता का नाम रोशन हो।

Story Highlights
  • राजकीय बालिका इंटर कॉलेज दिबियापुर में कक्षा 9 से 12 तक की 145 छात्राओं को प्रदान की विभिन्न विषयों की पुस्तकें

विकास सक्सेना ,औरैया। जिलाधिकारी नेहा प्रकाश ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना अंतर्गत राजकीय बालिका इंटर कॉलेज दिबियापुर में कक्षा 9 से कक्षा 12 तक की 145 छात्राओं को विभिन्न विषयों की पुस्तक उपलब्ध कराते हुए कहा कि अपना लक्ष्य निश्चित करते हुए अपने शिक्षण कार्य को मेहनत और लगन से पूरा करें जिससे अपनी मंजिल पाने में कोई कठिनाई न हो और ऊंचे पद पर पहुंचकर विद्यालय के साथ-साथ जनपद और माता-पिता का नाम रोशन हो। उन्होंने कहा कि बेटियों को स्वावलंबी बनने के लिए सरकार विभिन्न योजनाएं संचालित करके उनको आगे बढ़ाने का कार्य कर रही जिससे वह देश के विकास में बराबर की भागीदार बन सकें।

  ये भी पढ़े-   पेंसिल पैकिंग का झांसा देकर महिला से 15834 रुपए ऑनलाइन ठगे   

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर छात्राओं से आगे बढ़ने और किस क्षेत्र में कार्य करने की इच्छा जाननी चाही जिस पर छात्राओं द्वारा डॉक्टर, इंजीनियर, सिविल सर्विस तथा अन्य क्षेत्र में जाने की इच्छा जताई। जिलाधिकारी ने कहा कि सफलता प्राप्त करने के लिए एकाग्रता आवश्यक है तभी किसी लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। इसलिए अपने मनपसंद क्षेत्र का समय से चयन कर उस पर पूरी लगन के साथ मेहनत करना प्रारंभ कर दें तो कोई कार्य कठिन नहीं है।

उन्होंने विद्यालय की प्रधानाचार्य एवं अध्यापिकाओं को विद्यालय में साफ-सफाई रखने तथा पूर्ण ईमानदारी से शिक्षण कार्य करने को भी कहा जिससे छात्राएं आगे बढ़े और विद्यालय के साथ-साथ आप लोगों का भी नाम रोशन हो सके। उक्त अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष दिबियापुर राघव मिश्रा, प्रधानाचार्य डॉक्टर शांति कुमारी यादव, महिला कल्याण अधिकारी वंदना शर्मा सहित विद्यालय की अध्यापिकाएं व छात्राएं उपस्थित रही।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button
%d bloggers like this: