Clickadu
औरैया

तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश ने छीनी गरीब की छत

जनपद औरैया के विकास खण्ड भाग्यनगर के अंतर्गत ग्राम पंचायत देवरपुर के मजरा पुर्वा झावर में लगातार हो रही बारिश ने आम जनमानस का जीना दुश्वार कर दिया है।

भाग्यनगर/औरैया,अमन यात्रा। जनपद औरैया के विकास खण्ड भाग्यनगर के अंतर्गत ग्राम पंचायत देवरपुर के मजरा पुर्वा झावर में लगातार हो रही बारिश ने आम जनमानस का जीना दुश्वार कर दिया है। जहां एक ओर काम के अभाव में खाने के लाले पड़े हैं वहीं दूसरी ओर गरीबों के घर भी गिर रहे हैं।
विकास खण्ड भाग्यनगर के अंतर्गत ग्राम पंचायत देवरपुर के मजरा पुर्वा झावर में विनोद कुमार s/o स्व० रामस्वरूप व जगदीश नारायण s/o सुमित नारायण तिवारी का आज घर गिर कर ध्वस्त हो गया। जहां ग्राम प्रधान टिल्लू यादव ने मौका पर आकर देखा और कहा कि हम पूरा प्रयास करके आप लोगों को आवास दिलाने का काम करेगें। तथा विनोद कुमार का मकान गिर जानें से छोटे छोटे बच्चों को जान माल का खतरा देखते हुए इनके बड़े भाई महेश चंद्र जी ने अपना मकान में रहने को कह दिया हैं।
जिस से छोटे छोटे बच्चों व छोटे भाई के परिवार को बचाया जा सके। विनोद कुमार अपना भरण पोषण मेंहनत व मजदूरी करके परिवार  को पालता है। वहीं दूसरी ओर जगदीश नारायण तिवारी का मकान सटा हुआ है जो आज धड़ाम की आवाज के साथ मैं टीन समेत ध्वस्त हो गया।
गनीमत यह रही की कोइ जन हानि नहीं हुई। इन दोनों असहाय लोगों की मदद हो पाती हैं या फिर ये औरों की तरह अपना बचा कुचा जीवन यापन ऐसे ही करेंगें। या इनकी आवाज को सुन पाएगा शासन प्रशासन। और इन्हे दिलायेगा इस मजबूरी से निजात।
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button