Clickadu
उत्तरप्रदेश

नदी के तेज बहाव में स्कार्पियो गाड़ी बही, पांच लोगों को किया गया रेस्क्यू

सहारनपुर जिले की शिवालिक की पहाड़ियों में तेज मूसलाधार बारिश से घाट क्षेत्र की नदियां उफान पर हैं. सुंदरपुर शाकुंभरी मार्ग पर पड़ने वाली हिंडन नदी में पानी आने से बीचो बीच फंसी स्कॉर्पियो कार पानी के तेज बहाव में बह गई.

सहारनपुर,अमन यात्रा : सहारनपुर जिले की शिवालिक की पहाड़ियों में तेज मूसलाधार बारिश से घाट क्षेत्र की नदियां उफान पर हैं. सुंदरपुर शाकुंभरी मार्ग पर पड़ने वाली हिंडन नदी में पानी आने से बीचो बीच फंसी स्कॉर्पियो कार पानी के तेज बहाव में बह गई. स्कॉर्पियो गाड़ी के अंदर पांच व्यक्ति सवार थे. हिंडन नदी में पानी आने से 80 गांव का जनसंपर्क टूट गया है. इस बीच मौके पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर पांच लोगों की जान बचाई.
रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर बचाई गई जान 

आज सुबह तकरीबन छह बजे डायल 112 के माध्यम से थाना बिहारीगढ़ पर सूचना मिली कि, कुड़ीखेड़ा गांव के पास शाकुंभरी रोड पर नदी में पांच स्कार्पियो सवार पानी के तेज बहाव में फंसे हैं. इस पर थाना बिहारीगढ़ पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर स्थानीय ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू तथा बचाव कार्य शुरू किया गया. काफी मशक्कत के बाद पांचों व्यक्तियों को नदी से बाहर निकाला गया.

गाजियाबाद के थे सभी युवक

पुलिस द्वारा पूछे जाने पर उन्होंने अपने नाम दीपक पुत्र शुभम, सचिन अग्रवाल पुत्र नरेश अग्रवाल, रोहित अग्रवाल पुत्र रमेश अग्रवाल,  पारस शर्मा, अश्विनी अग्रवाल निवासीगण पटेल नगर जनपद गाजियाबाद बताया. उन्होंने कहा कि, हम लोग अपनी स्कॉर्पियो गाड़ी नंबर यूपी 14 बीयू -6900 से माता शाकुंभरी देवी के दर्शन करने के लिए जा रहे थे, कि जब हम इस नदी के पास पहुंचे तो उस समय पानी बहुत कम था. नदी पार करने के प्रयास में हमारी स्कॉर्पियो गाड़ी गड्ढे में गिर गई उसे निकालने के प्रयास करने के दौरान ही अचानक नदी का जलस्तर बढ़ गया और हमारी गाड़ी भी नदी के तेज बहाव में बह गई. पुलिस द्वारा की गई तत्काल सहायता के लिये सभी के द्वारा पुलिस की सराहना की गई.

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button