Clickadu
हमीरपुरउत्तरप्रदेश

पाइपलाइन फटी गंदा पानी पीने को मजबूर ग्रामीण

एक तरफ हमीरपुर जिला मुख्यालय में नलों का पानी पीने से डायरिया जैसी बीमारी फैल रही है तो वहीं मुस्करा ब्लाक के बाँधुर बुजुर्ग गांव का हाल इससे अलग नहीं है।

हमीरपुर,अमन यात्रा। एक तरफ हमीरपुर जिला मुख्यालय में नलों का पानी पीने से डायरिया जैसी बीमारी फैल रही है तो वहीं मुस्करा ब्लाक के बाँधुर बुजुर्ग गांव का हाल इससे अलग नहीं है। यहाँ करीब 6 महीने से पानी सप्लाई की पाइपलाइन फटी है मगर जल निगम के किसी भी अधिकारी ने शिकायत के बावजूद उसको सही नहीं कराया है।हालात यह है कि प्रतिदिन हजारों लीटर पानी तो बर्बाद हो ही रहा मगर जहां पर पाइपलाइन फटी है वहां गंदे जानवर पानी में लोटते हैं। ग्रामीणों को अंदेशा है कि अगर गांव वाले ऐसा ही पानी पीते रहे तो आगे चलकर कोई बड़ी बीमारी का शिकार हो सकते हैं।

ये भी पढ़े-  हंगामे की भेंट चढ़ा संसद में मानसून सत्र का पहला सप्ताह

आपको बता दें कि यह पूरा मामला मुस्कुरा ब्लाक अंतर्गत आने वाले ग्राम बांधुर बुजुर्ग गांव का है जहां पर सरकारी ट्यूबवेल से गांव में पानी सप्लाई होता है मगर सड़क के किनारे करीब दो जगह पाइपलाइन बुरी तरीके से फटी है ।जिससे गंदा पानी पीने के लिए पूरा गांव मजबूत है। ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने जल निगम के अधिकारियों को कई बार पाइप लाइन फटने की सूचना थी मगर कोई सुनवाई नहीं हुई।

ये भी पढ़े –  जंक फूड की शौकीन हैं “मौनी रॉय” फिर भी  फिटनेस के जरिये फैंस के दिलों करती है राज

हालात यह हैं की उस जगह से हजारों लीटर पानी तो बर्बाद होता है साथ ही गंदा पानी पीने से गांव के बहुत सारे लोग कभी भी किसी गंभीर बीमारी का शिकार हो सकते हैं ग्रामीणों ने प्रशासन से अनुरोध किया कि वर्षों से फटी पाइप लाइन को सुधारवाया जाए।

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button