कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

पूर्व प्रधान राजेश कटियार की मामूली विवाद के चलते धारदार औजार से हत्या, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

सिकंदरा थाना क्षेत्र के नंदना गांव में बुधवार को जमीनी विवाद में दिनदहाड़े पड़ोसी रमाकांत सचान ने साथियों संग मिलकर पूर्व प्रधान राजेश कटियार की फावड़े से हमला कर हत्या कर दी। कानपुर देहात में जमीनी विवाद में हत्या का सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा।

Story Highlights
  • कानपुर देहात में बीते तीन दिनों में दूसरी बार हत्या में किया गया फावड़े का इस्तेमाल
  • सिकंदरा थाना क्षेत्र के नंदना गांव में बुधवार को जमीनी विवाद में पूर्व प्रधान की हत्या
  • मुख्य आरोपी को हिरासत में लेकर पुलिस कर रही आरोपी से पूंछतांछ

ब्रजेन्द्र तिवारी , सिकंदरा। सिकंदरा थाना क्षेत्र के नंदना गांव में बुधवार को जमीनी विवाद में दिनदहाड़े पड़ोसी रमाकांत सचान ने साथियों संग मिलकर पूर्व प्रधान राजेश कटियार की फावड़े से हमला कर हत्या कर दी। कानपुर देहात में जमीनी विवाद में हत्या का सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। बीते एक सप्ताह पूर्व गजनेर थानांतर्गत शाहजहांपुर निनाया गांव में जमीनी विवाद में दो लोगों की धारदार औजार से हत्या कर दी गई थी वहीं चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।वहीं शिवली थाना क्षेत्र के अंतर्गत प्रतापपुर उदैत में जीजा ने साले की धारदार औजार से हत्या कर दी।

बुधवार को एक बार फिर कानपुर देहात में उस समय सनसनी फ़ैल गई जब सिकंदरा थाना क्षेत्र के नंदना गांव में जमीनी विवाद के चलते पूर्व प्रधान की दिनदहाड़े फावड़ा मारकर हत्या कर दी गई।सूचना पर पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति तथा अपर पुलिस अधीक्षक राजेश पांडेय ने फोरेंसिक टीम तथा डॉग स्क्वायड को बुलाकर घटना का बारीकी से निरीक्षण किया तथा घटना से संबंधित साक्ष्य एकत्र कराए।तत्पश्चात शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

आइए जानते है पूर्व प्रधान राजेश कटियार की हत्या की असली वजह क्या थी।दरअसल नंदना गांव में चौराहे के पास पूर्व प्रधान राजेश कटियार पुत्र बैजनाथ कटियार का शुभ फार्म हाउस के नाम से गेस्ट हाउस है।जिसका संचालन पूर्व प्रधान राजेश कटियार के द्वारा किया जा रहा था।गेस्ट हाउस के बगल में ही गांव के रमाकांत कटियार का खेत है।दोनों के बीच से निकलने के लिए एक चकमार्ग है।चक मार्ग के किनारे अपने खेत के पास गांव का रमाकांत खंभे गाड़कर फसल की रखवाली के लिए कंटीले तार बांध रहा था।

ये भी पढ़ें –   अकोढ़ी : लापता युवती को करीब चार माह बाद पुलिस ने कड़ी मशक्त के बाद बरामद किया

तभी मौके पर पूर्व प्रधान राजेश कटियार ने चक मार्ग के किनारे तार बांधने का विरोध करते हुए एक फीट अंदर खेत की तरफ तार बांधने की बात कही।इसी बात को लेकर राजेश कटियार व रमाकांत कटियार के बीच में विवाद शुरू हो गया।दोनों के बीच हाथापाई होने पर राजेश कटियार जमीन पर नीचे गिर पड़े।आक्रोशित रमाकांत ने फावड़े से उनके गले में हमला कर दिया।जिससे उनका गला कट गया और मौके पर ही राजेश कटियार की मृत्यु हो गई।दिनदहाड़े हुई घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया।सूचना मिलने पर थाना प्रभारी अमरेंद्र बहादुर सिंह तथा क्षेत्राधिकारी रविकांत गौड़ ने भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया तथा उच्चाधिकारियों को घटना से अवगत कराया।

ये भी पढ़ें –  बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति एवं अपर पुलिस अधीक्षक राजेश पांडेय डॉग स्क्वायड तथा फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे तथा घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण कर आरोपी की गिरफ्तारी के निर्देश दिए।थाना पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए कुछ ही देर में घटना स्थल से थोड़ी दूरी पर आरोपी रमाकांत को गिरफ्तार कर लिया।पुलिस घटना के मुख्य आरोपी रमाकांत को हिरासत में लेकर पूंछतांछ कर रही है।डॉग स्क्वायड व फोरेंसिक टीम की मदद से घटना से संबंधित साक्ष्य एकत्र किए गए।वहीं पुलिस ने घटनास्थल से हत्या में प्रयुक्त आला कत्ल फावड़ा बरामद कर लिया है।पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया था।जिसमे एक पक्ष के रमाकांत ने दूसरे पक्ष के राजेश कटियार की हत्या कर दी।जिसके चलते गला कटने से राजेश कटियार की मृत्यु हो गई।घटनास्थल का निरीक्षण करने के साथ साक्ष्य संकलन कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।मृतक के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।आरोपी को जल्द ही जेल भेजा जाएगा।परिजनों में कोहराम मचा था।पत्नी आकांक्षा,पुत्र शुभ तथा पुत्री श्रेया का रो रो कर बुरा हाल था।

 

 

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button
%d