Clickadu
अपना देशउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

बुरी तरह यूपी हार रही भाजपा : अखिलेश

ममता बनर्जी गुरुवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक रैली करने पहुंची हैं. इस दौरान समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव और आरएलडी चीफ जयंत चौधरी भी उनके साथ रहेंगे.

Story Highlights
  • अखिलेश यादव का आरोप- बीजेपी ने बनारस में ममता बनर्जी को दिखाए काले झंडे

वाराणसी,अमन यात्रा : समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बुधवार को बीजेपी पर जमकर हमला बोला. अखिलेश यादव का आरोप है कि बीजेपी ने बनारस में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को काले झंडे दिखाए हैं.

ममता बनर्जी गुरुवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक रैली करने पहुंची हैं. इस दौरान समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव और आरएलडी चीफ जयंत चौधरी भी उनके साथ रहेंगे. वाराणसी में सातवें चरण में 7 मार्च को मतदान होगा. यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है. गुरुवार को 12 बजे वाराणसी के हरुआ ब्लॉक के ऐरेहे गांव में जॉइंट रैली होगी. आरएलडी इस बार अखिलेश यादव की सपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है.

अखिलेश यादव ने ट्वीट में लिखा, बीजेपी के बिगड़े हालात हैं क्योंकि दीदी-भइया साथ हैं. बीजेपी प.बंगाल में हुई शर्मिंदा हार के सदमे से अभी भी नहीं उबरी है, इसलिए ममता बनर्जी जी को बनारस में काले झंडे दिखा रही है. ये भाजपाइयों की हताशा का ही दूसरा रूप है क्योंकि वो जानते हैं कि वो यूपी भी बुरी तरह हार रहे हैं.

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठे चरण के लिए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के गोरखपुर समेत 10 जिलों के 57 विधानसभा क्षेत्रों में मंगलवार शाम छह बजे प्रचार समाप्त हो चुका है. इस चरण की सभी सीटों पर तीन मार्च को मतदान होगा. छठे चरण में कुल 676 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. साल 2017 के विधानसभा चुनाव में इन 57 सीटों में 46 सीटें बीजेपी और दो सीटें उसके सहयोगी दलों अपना दल (एस) और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) ने जीती थीं.

हालांकि सुभासपा इस बार समाजवादी पार्टी से गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है. छठवें चरण के दस जिलों में अंबेडकर नगर, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संतकबीरनगर, महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया एवं बलिया जिलों के 57 विधानसभा क्षेत्रों में तीन मार्च को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा.

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button