Clickadu
जालौनउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

मासिक पंचायत भाकियू ने भरी हुंकार, 9 सूत्रीय मांगों का सौंपा ज्ञापन

मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन कालपी की मासिक पंचायत गल्ला मंडी परिसर में जितेंद्र सिंह परमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

कालपी,अमन यात्रा। मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन कालपी की मासिक पंचायत गल्ला मंडी परिसर में जितेंद्र सिंह परमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिसमें किसानों ने विभिन्न समस्याओं को उठाते हुये 9 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन नायब तहसीलदार को सौंपकर समस्या के निदान करने की मांग की।

गल्ला मंडी परिसर में आयोजित पंचायत को सम्बोधित करते हुये संगठन के तहसील अध्यक्ष अजय पाल सिंह उर्फ राजू  मल्थुआ ने कहा किसानों की समस्याओं के प्रति सरकार व अधिकारी कोई रुचि नही ले रहे हैं। जिससें किसानों को काफी समस्याओं से जूझना पड़ रहा है।

 

इसी क्रम में किसानों ने तहसील परिसर पहुँचकर उपजिलाधिकारी को सम्बोधित 9 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन नायब तहसीलदार राजेश पाल को सौंपते हुये बताया कि अन्ना जानवर लगातार खड़ी फसलों को नुकसान पहुँचा रहे हैं, गौशालाओं में उनकी व्यवस्था की जाए। किसान सम्मान निधि से वंचित किसानों के खातों में निधि भेजी जाए। गत माह यमुना बाढ़ से प्रभावित ग्रामो को मुआवजा अतिशीध्र खातों में भेजवाये जाएं।

जनवरी माह में ओला वृष्टि से हुए मटर, मसूर आदि फसलों का नुकसान हुआ है, जिसका बीमा कम्पनी द्वारा भरपाई की जाए। किसान लगातार दैवीय आपदा का शिकार हो रहा है। जैसे यमुना बाढ़, ओलावृष्टि बेमौसम बरसात से आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है, फिर भी बैंकों के द्वारा आर.सी भेजी जा रही है। जिसे वापस करवाया जाये, जिससे किसान मानसिक उत्पीड़न से बच सकें। राजकीय नलकूपों ने रैम्प व नाली बनवाई जाए।

 

भाकियू भारत सरकार से मांग करता है कि यूक्रेन में फंसे भारतीयों को उनके परिजनों तक सुरक्षित व सम्मान पूर्वक घर पहुंचाने की कार्यवाही करें। इस मौके पर जयराम कुशवाहा, वीर सिंह बाबा, अमर सिंह, देवकरन सिंह आदि पदाधिकारी मौजूद रहें।

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button