Clickadu
उत्तरप्रदेशलखनऊ

यूपी : फिर बढ़ा कोरोना लॉकडाउन, अब 17 मई तक रहेगी पाबंदी

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर आंशिक 'कोरोना कर्फ्यू' को 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. इससे पहले यूपी में 10 मई को सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन बढ़ाया गया था. 

लखनऊ,अमन यात्रा : कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. ‘कोरोना कर्फ्यू’ को 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. इससे पहले यूपी में 10 मई को सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन बढ़ाया गया था. उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल बताया है कि प्रदेश में लगाए गए आंशिक ‘कोरोना कर्फ्यू’ को 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है.

शुरू होगा वैक्सीनशन
बता दें कि, यूपी सरकार 18 से 44 साल के लोगों का कोविड वैक्सीनशन कराने के लिए तेजी से काम कर रही है. 10 मई यानी सोमवार से प्रदेश के 17 नगर निगम और नोएडा में इस उम्र के लोगों का कोविड वैक्सीनशन होगा. अभी तक प्रदेश के 7 जिलों में 1 मई से 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है. सोमवार से वैक्सीनशन के इस अभियान में 11 और जिले जुड़ जाएंगे. इसके लिए इन सभी जिलों में वैक्सीन का कोटा भी तय कर दिया गया है.

इन 18 जिलों में लगाई जाएगी वैक्सीन
1 मई से लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, प्रयागराज, मेरठ, गोरखपुर और बरेली में 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है. अब 10 मई से गाज़ियाबाद, फिरोजाबाद, शाहजहांपुर, मथुरा, सहारनपुर, मुरादाबाद, आगरा, अलीगढ़, झांसी, अयोध्या और नोएडा में भी वैक्सीन लगाई जाएगी. सभी जिलों में सोमवार से शनिवार तक के लिए वैक्सीनशन का कार्यक्रम तैयार कर लिया गया है.

क्या कहते हैं आंकड़े 
गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है. शनिवार को कोरोना के 26847 नए केस सामने आए थे. इस अवधि में 298  मरीजों की मौत भी हुई थी. नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या 14,80,315 तक जा पहुंची है. इस समय राज्य में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 2,45,736 है.

देखे ये भी वीडियो-

 

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button