Clickadu
उत्तरप्रदेशलखनऊ

यूपी : मुख्यमंत्री योगी ने की समीक्षा बैठक, कहा- त्योहारों पर हो सुरक्षा और बचाव के पुख्ता इंतजाम

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कानून व्यवस्था की समीक्षा की.

Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath review meeting with UP Police Officials ANN

लखनऊ,अमन यात्रा । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कानून-व्यवस्था की समीक्षा की. उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ये समीक्षा बैठक की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि त्योहार नजदीक हैं. ऐसे में सुरक्षा और कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के सम्बन्ध में पूरी तैयारी कर ली जाए.

उन्होंने कहा कि थाने स्तर से लेकर बीट स्तर तक अच्छे अधिकारियों को जिम्मेदारी दी जाए और जवाबदेही भी सुनिश्चित की जाए. पर्व और त्योहारों के देखते हुए प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरती जाए. जोन स्तर से लेकर थाने स्तर तक के पुलिस अधिकारी अलग-अलग इलाक़ों में फुट पेट्रोलिंग करें. पुलिस अधिकारियों के निरन्तर फुट पेट्रोलिंग से जनता में विश्वास और अपराधियों में भय पैदा होता है.
निरंतर हो पैट्रोलिंग
उन्होंने कहा कि पीआरवी 112 वाहनों द्वारा रात में हाईवे, स्टेट हाईवे, प्रमुख मार्गों और शहर के अन्दर निरन्तर पैट्रोलिंग की जाए. मुख्यमंत्री ने महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों को नियंत्रित करने के लिए संचालित ऑपरेशन शक्ति तथा माफिया तत्वों के विरुद्ध संचालित ऑपरेशन माफिया की तारीफ़ की.
ऑपरेशन शक्ति पर निर्देश
उन्होंने कहा कि बहन-बेटियों की सुरक्षा के प्रति खतरा बने लोगों के प्रति कार्यवाही में पूरी तत्परता बरती जानी चाहिए. इस सम्बन्ध में हर स्तर के अधिकारी संवेदनशील रहें. सीएम ने कहा कि ऑपरेशन शक्ति में महिला अपराधों में संलग्न युवाओं को चिन्हित कर उनकी काउन्सलिंग एवं परिवार के लोगों से बॉण्ड भरवाने की व्यवस्था की जाए.

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button