कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

महिला अपराधों के बारे में एंटी रोमियो प्रभारी ने छात्राओं को दी जानकारी

महिला अपराध से संबंधित प्रदेश की योगी सरकार कड़े तेवर में नजर आ रही है, महिला अपराध पर अंकुश लगाने के लिए कई टीमें गठित की गई हैं लगातार एंटी रोमियो टीम मैदान में उतर कर महिलाओं और छात्राओं को अपने अधिकारों की जानकारी दे रही है।

मंगलपुर कानपुर देहात  : महिला अपराध से संबंधित प्रदेश की योगी सरकार कड़े तेवर में नजर आ रही है, महिला अपराध पर अंकुश लगाने के लिए कई टीमें गठित की गई हैं लगातार एंटी रोमियो टीम मैदान में उतर कर महिलाओं और छात्राओं को अपने अधिकारों की जानकारी दे रही है।

यूपी के कानपुर देहात की पुलिस कप्तान सुनीति के सख्त निर्देशों पर मंगलपुर एंटी रोमियो टीम कस्बे के मुख्य चौराहा मंदिर सहित इंटर कॉलेज में पहुंचकर महिलाओं व छात्राओं को अपने अधिकारों के बारे में जानकारी दे रही हैं, एंटी रोमियो प्रभारी नेहा यादव व महिला कांस्टेबल आरती परिहार ने कस्बे के पीटीएन इंटर कॉलेज में पहुंचकर छात्राओं को जागरूक करते हुए बताया रास्ते में जाते समय या आते समय कोई परेशानी होती है तो तत्काल 1090 पर फोन कर शिकायत दर्ज कराएं पुलिस आपकी हर संभव मदद करेगी शिकायत करने वाली पीड़िता का नाम गोपनीय रखा जाएगा। साथ ही साइबर अपराध को लेकर छात्राओं को जागरूक किया गया और बताया गया आपके फोन पर कोई भी व्यक्ति फोन करें और कहें बैंक खाता नंबर या फिर ओटीपी मांगे तो उसे किसी भी कीमत पर गोपनीय जानकारी ना दें, अगर ऐसा आपके द्वारा किया गया तो आपके बैंक अकाउंट से रुपए गायब हो सकते हैं। फर्जी कॉल आने की सूचना नजदीकी पुलिस थाने में दर्ज कराएं।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button