कानपुर

विवि कैंपस में पीएसी का कैंप, कुलपति ने पुलिस आयुक्त को भेजा था पत्र

छत्रपति शाहू जी महाराज विवि में कक्षाओं का संचालन होने के साथ ही छात्रों के झगड़े शुरू हो गए हैं। कुछ दिनों पहले बीबीए व बीटेक छात्रों के बीच तो इतनी मारपीट हुई थी, कि छात्रों के सिर फट गए थे। झगड़ों के अलावा अक्सर ही कई मुद्दों पर छात्र एकजुट होकर गेट पर हंगामा व प्रदर्शन करते रहते हैं।

कानपुर, अमन यात्रा । छत्रपति शाहू जी महाराज विवि में कक्षाओं का संचालन होने के साथ ही छात्रों के झगड़े शुरू हो गए हैं। कुछ दिनों पहले बीबीए व बीटेक छात्रों के बीच तो इतनी मारपीट हुई थी, कि छात्रों के सिर फट गए थे। झगड़ों के अलावा अक्सर ही कई मुद्दों पर छात्र एकजुट होकर गेट पर हंगामा व प्रदर्शन करते रहते हैं।

ऐसी स्थितियां हमेशा न रहें, इसके लिए अब सीएसजेएमयू कैंपस में पीएसी लगाई जाएगी। विवि के कुलपति प्रो.विनय पाठक ने कुछ दिनों पहले पुलिस आयुक्त असीम अरुण को पत्र भेजकर पीएसी की मांग की थी। दरअसल अभी जो मौजूदा समय में विवि में निजी सुरक्षा गार्ड हैं, वह छात्रों से भिड़ तो जाते हैं। मगर, छात्रों को उनका बहुत अधिक भय नहीं रहता। गार्डों की मौजूदगी के बावजूद, बाहरी छात्र कैंपस में आकर मारपीट करते हैं।

हालांकि, अब पीएसी लगने से छात्रों के बीच झगड़े कम होंगे, ऐसा विवि के प्रशासनिक अफसरों का मानना है। विवि के चीफ प्राक्टर प्रो.संजय स्वर्णकार ने कहा कि विवि में छात्रों के बीच अनुशासन विकसित करना, हमारी पहली प्राथमिकता है। बोले, जो छात्र लगातार झगड़े में शामिल होंगे, उन्हें चिन्हित करने के बाद सख्त कार्रवाई होगी।

-इन दिनों छात्रों की आवाजाही अधिक है। अक्सर ही बाहरी छात्र भी कैंपस में आ जाते हैं। स्थितियों को देखते हुए विवि परिसर में अब पीएसी तैनात रहेगी। -प्रो. विनय पाठक, कुलपति, सीएसजेएमयू

सीएसजेएमयू कुलपति से पीएसी को लेकर बात हो गई थी। गुरुवार को ही कैंपस में पीएसी बल भिजवा दिया जाएगा। असीम अरुण, पुलिस आयुक्त

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button