कानपुर देहातउत्तरप्रदेशप्रयागराजफ्रेश न्यूज

शिक्षकों को मिलेगा प्रतिकर अवकाश, बीएसए का जताया शिक्षकों ने आभार

परिषदीय शिक्षकों को अब प्रतिकर अवकाश मिलेगा। मतलब यदि कोई शिक्षक अवकाश के दिन में सरकारी काम करता है तो उसे एक महीने के अंदर किसी भी कार्य दिवस में अवकाश दिया जायेगा।

Story Highlights
  • परिषदीय शिक्षकों को मिलेगा प्रतिकर अवकाश, बीएसए ने सभी बीईओ को जारी किया आदेश

कानपुर देहात, अमन यात्रा  :  परिषदीय शिक्षकों को अब प्रतिकर अवकाश मिलेगा। मतलब यदि कोई शिक्षक अवकाश के दिन में सरकारी काम करता है तो उसे एक महीने के अंदर किसी भी कार्य दिवस में अवकाश दिया जायेगा। बीएलओ को इस कार्य के बदले पैसा मिलता है इसलिए उन्हें प्रतिकर अवकाश देय नहीं है। शासन ने 1973 में ही यह व्यवस्था दी थी लेकिन समय के साथ अधिकारियों ने इसे बंद कर दिया। शिक्षक लंबे समय से इसकी मांग कर रहे थे लेकिन उनकी गुहार अफसर सुन नहीं रहे थे। बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पाण्डेय ने 9 सितंबर 2022 को सभी खंड शिक्षाधिकारियों को प्रतिकर अवकाश स्वीकृत करने के आदेश दिए हैं। जनपद के शिक्षकों ने बीएसए के इस आदेश का स्वागत किया और सभी ने बीएसए का आभार व्यक्त किया।

ये भी पढ़े-  मृतक आश्रितों को सेवारत प्रशिक्षण देकर बनाया जायेगा शिक्षक, तैयारी शुरू 

बीएसए रिद्धी पाण्डेय ने बताया कि छुट्टी के दिन कार्य करने पर शिक्षकों को प्रतिकर अवकाश मिलता है अगर किसी खंड शिक्षा अधिकारी की मनमानी की शिकायत मिलती है तो कार्यवाही की जाएगी। हमने इस बाबत खंड शिक्षा अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश जारी कर दिए हैं।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button