Clickadu
कानपुरउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

सपा विधायक अमिताभ बाजपेई के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में मुकदमा दर्ज, अनिताभ बोले, जनहित का मिला फल

शहर के सिविल साइन स्थित गांधी शांति प्रतिष्ठान को खाली कराने को लेकर शुक्रवार को हुए विवाद में कोतवाली पुलिस ने सपा विधायक अमिताभ बाजपेई के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।

कानपुर,अमन यात्रा शहर के सिविल साइन स्थित गांधी शांति प्रतिष्ठान को खाली कराने को लेकर शुक्रवार को हुए विवाद में कोतवाली पुलिस ने सपा विधायक अमिताभ बाजपेई के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। संस्थान के सदस्यों और सपा विधायक ने पुलिस पर पूंजी पतियों से मिलीभगत करके जबरन भवन खाली कराने का आरोप लगाते हुए विरोध किया था। इसके चलते पुलिस को अपनी कार्रवाई रोकनी पड़ी थी।

कानपुर शहर में सरकारी जमीन पर भूमाफिया की नजरें काफी समय से हैं। गांधी शांति प्रतिष्ठान की भूमि को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है। आरोप है कि इससे सटी बस्ती को भूमाफिया हटाना चाहते हैं। खादी ग्रामोद्योग महासंघ के अध्यक्ष सुरेश गुप्ता का आरोप है कि बस्ती को पुलिस जबरन हटवा रही थी और मौके पर कोई भी सक्षम अधिकारी नहीं था। गांधी शांति प्रतिष्ठान को खाली कराने का काम पुलिस बल ने शुरू किया था तो सपा विधायक अमिताभ बाजपेई भी पहुंचे थे। विधायक ने न्यायालय का आदेश मांगा तो अपर जिलाधिकारी द्वारा खाली कराने का आदेश दिखाया गया। विधायक के विरोध और लोगों की भीड़ बढ़ने पर पुलिस ने कार्रवाई रोक दी थी।

इस मामले में कोतवाली के तत्कालीन थानाध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने सपा विधायक अमिताभ बाजपेई पर सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं विधायक का कहना है कि वह सरकारी जमीन को बचाने पहुंचे थे, जिस पर पुलिसवाले किसी कॉलोनाइजर को कब्जा दिलाने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने पुलिस की गलत कार्रवाई के खिलाफ आवाज उठाना शुरू की है तो पुलिस उसे दबाना चाहती है। उन्होंने बताया कि जल्द ही वह इस प्रकरण को लेकर तहरीर देंगे और मुकदमा दर्ज कराने की मांग करेंगे। ये जनहित का फल है.

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button