कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

समाजसेवी डॉक्टर सुभाष शर्मा की तीसरी पुण्यतिथि पर सिकंदरा कस्बे में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

कानपुर देहात के सिकंदरा कस्बे में गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और समाजसेवी डॉक्टर सुभाष शर्मा की तीसरी पुण्यतिथि पर सिकंदरा कस्बे में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया।

Story Highlights
  • उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक की पत्नी नम्रता पाठक ने फीता काटकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया

ब्रजेन्द्र तिवारी, सिकंदरा। कानपुर देहात के सिकंदरा कस्बे में गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और समाजसेवी डॉक्टर सुभाष शर्मा की तीसरी पुण्यतिथि पर सिकंदरा कस्बे में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया।

वहीं आयोजन में पहुंची उत्तर प्रदेश सरकार में स्वास्थ्य मंत्री / उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक की पत्नी नम्रता पाठक ने फीता काटकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया वही उनके साथ क्षेत्रीय अध्यक्ष कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र प्रकाश पाल और जिला अध्यक्ष कानपुर देहात मनोज शुक्ला भी मौजूद रहे समाजसेवी डॉक्टर सुभाष शर्मा की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर दो मिनट का मौन रख उनको श्रद्धांजलि दी गई। वही पार्टी में उनके कार्यों को भी सराहा गया। इस मौके पर क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल ने कहा कि डॉक्टर सुभाष शर्मा भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ और जुझारू नेता थे। जिन्होंने अपना जीवन पार्टी के साथ गर्दिश में भी कंधे से कंधा मिला कर दिया। जब देश में कांग्रेस की सरकार थी और प्रदेश में समाजवादी पार्टी की तब डॉक्टर सुभाष शर्मा भारतीय जनता पार्टी का झंडा लेकर पार्टी की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य करते थेऔर चिकित्सीय क्षेत्र में होने के वजह से लोगों का निशुल्क निस्वार्थ भाव से उपचार किया करते थे।

उन्होंने सिकंदरा कस्बे जो कि पिछड़ा क्षेत्र था जिसमे सबसे पहले अस्पताल खोलकर यहां की जनता को बीमारियों से निजात दिलाने का काम किया है।  वही सिकंदरा विधानसभा की जनता डॉक्टर सुभाष शर्मा को इज्जत और सम्मान सहित आज भी याद करती है।देश जब एक भयंकर कोरोनावायरस से जूझ रहा था डॉक्टर मरीज को छू तक नहीं रहे थे ऐसे समय में डॉक्टर सुभाष शर्मा ने सिकंदरा क्षेत्र में दिन-रात हजारों मरीजों का देखरेख कर उनका इलाज कर उन्हें जिंदगी प्रदान की।  इस क्षेत्र की जनता आज भी उन्हें ऐसे संकट की घड़ी में याद करती है हालांकि अब उनकी जगह यह कार्य उनके सुपुत्र डॉक्टर अमित शर्मा कर रहे मरीज का स्वास्थ्य परीक्षण कर उनका इलाज करते हैं और साथ ही पार्टी का भी परचम बुलंद करते हैं ।ऐसे डॉक्टर और समाजसेवी की कमी क्षेत्रीय जनता महसूस करती है। वहीं क्षेत्रीय अध्यक्ष सहित जिला अध्यक्ष ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनको याद किया और लोगों को उनके मार्गदर्शन पर चलने की सलाह दी।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button